नई दिल्ली। देश के सबसे सम्मानित और अमीर परिवार में से एक अंबानी परिवार के बारे में हर की जानना चाहता है। शादी से लेकर उनके घर पर होने वाले हर रीचिरिवाज से लोग रूबरू होना चाहते है। इन दिनों हर जगह रक्षावंधन की धूम हैं। हर भाई अपनी बहन को भरपूर बड़ी तोहफा देकर खुश करने की कोशिश कर रहा है ऐसे में हर कोई यह जानना चाहेगा कि इस रॉयल परिवार में किस तरह से यइस त्यौहार को मनाया जाता है। आज इस लेख में हम अंबानी के परिवार के बारे में एक ऐसी बात बताने जा रहे हैं, जिसके बारे में बेहद कम लोग जानते होंगे

अंबानी परिवार में भी रक्षाबंधन का पर्व बेहद शानदार तरीके से मनाया जाता हैं. रक्षाबंधन के दिन पूरा परिवार एक होकर मंदिर में पूजा करता है इसके बाद बहने अपने भाई की आरती उतारने के साथ लम्बी उम्र की कामना करते हुए कलाई पर राखी बंधती हैं। जिसके जवाब में भाई भी अपनी बहन की जीवनभर साथ देने का वचन देता हैं। इसके आलावा राखी बाँधने के बाद भाई बहनों को महंगे-महंगे गिफ्ट भी देते हैं।

अब आप सभी के मन में सवाल ये उठ रहा होगा कि अनंत और आकाश अंबानी अपनी बहन ईशा को राखी बाँधने के बाद किस तरह का उपहार भेंट के स्वरूप देते है। बता दे मुकेश अंबानी के 3 बच्चें हैं। आकाश और ईशा अंबानी जुड़वाँ भाई-बहन हैं जबकि अनंत अंबानी परिवार में सबसे छोटे हैं। जानकारी के अनुसार आकाश और अनंत अंबानी अपनी इकलौती बहन ईशा को राखी बाँधने पर मनचाहा गिफ्ट देते हैं।

Latest News