How To Impress a Girl: इस समय में कोई भी चीज कैसे भी स्थाई नहीं, चाहे वह रिश्ता ही क्यों ना हो । ऐसे में किसी भी चीज या रिश्ते में स्थायित्वपन होना या उसकी कल्पना करना भी मिथ्या बेबुनियाद है, लोग हर चीज से जल्दी ही उब जाते हैं। यह बात उन महिलाओं पर भी लागू होती है। महिलाएं अक्सर स्वभाव से ही बहुत चंचल होती हैं। उन्हें नई नई चीजें हमेशा अपनी और आकर्षित करती रहती हैं। अपने स्वभाव के चलते कुछ महिलाएं प्यार में धोखा देने से भी पीछे तक नहीं रहतीं। वैसे तो हमेशा से ही हर काम में सिर्फ महिलाओं को ही ज्यादा दोषी माना जाता है, लेकिन पुरूषों को धोखा देने के पीछे बहुत से कारण छिपे हैं।

How To Impress a Girl

महिलाएं एंबिशियस हो गई हैं, जिसके चलते वह अपने प्यार और निजी जीवन को छोड़ पहले अपने कैरियर को तवज्जों देती हैं। ठीक इसके विपरीत ही पुरूष भी जब अपने प्यार या साथी से ज्यादा अपने कैरियर को अधिक महत्व देने लगे ,तो र ऐसे में महिलाएं अपने पार्टनर को छोडऩे में ज्यादा नहीं सोचती। महिलाओं की सभी पहले वाली प्राथमिकताएं बदल गई हैं। वो कभी अपने कैरियर को तो कभी किसी अन्य चीज को अधिक महत्ता देती हैं। लेकिन इसके विपरीत जब पुरूष अपनी साथी को महत्व देने के बजाय किसी दूसरी महिला या चीज पर अधिक ध्यान देने लगते हैं, तो महिलाएं ऐसे में अपने साथी को जल्द छोड़ना पसन्द करती हैं।

आज के दौर में हर कोई लड़का / लड़की कुछ नया ट्राई करने पर तुला है। यही बात सभी महिला-पुरूष के संबंधों पर भी लागू हैं। आज जल्दी-जल्दी ब्रेकअप और कैचअप करने के ट्रेंड के चलते पुरूषों के साथ-ही महिलाएं भी अपना पार्टनर बदलने में पीछे नहीं हैं। कई बार थोड़ी सी बोरियत के चलते भी महिलाएं अपने साथी को छोड़ देती हैं या फिर उनका पुरुष साथी शारीरिक सम्बन्ध बनाने में कमजोर है तो भी वे उसे धोखा देने में नहीं झिझकती। कई बार तो महिलाएं ऐसे पार्टनर बनाती हैं जो उनकी पसन्द की सभी इच्छाओं को पूरा करें और उनकी सभी प्रकार की पंसद-नापसंद का खास ख्याल भी रखें । लेकिन जब ऐसा नहीं हो पाता तो वे उसी वक्त अपना पार्टनर बदल लेती हैं।

ऐसा भी नहीं हैं कि पुरूषों को धोखा देना ही महिलाओं की आदत में शुमार है, बल्कि कई बार महिलाओं को भी अपने पार्टनर का व्यवहार अपने लिए खराब लगने लगता है या महिला एक ही पार्टनर के साथ लंबे समय तक रहने से ऊब जाती हैं और अपने जीवन में नयापन लाने के लिए वह अपनेसाथी को छोड़ धोखा देने लगती हैं। कभी तो महिलाएं अपने पार्टनर से शारीरिक खुश नहीं रहती या फिर उनके पार्टनर में कोई शारीरिक सम्बन्ध में बनाने में रोग होता है, जिससे भी महिला अपने पार्टनर को धोखा देने लगती हैं। इतना ही नहीं महिला अपने पार्टनर से संतुष्ट न होने पर भी साथी को धोखा देती है।

महिलाएं ऐसे पुरुषों को अधिक पसंद करती हैं, जिनके पास पैसों की बिल्कुल भी कमी न हो। या फिर उनके ऊपर कोई पुरुष पैसा खर्च करने में कोई भी कंजूसी न बरतें। कई बार तो किसी अन्य पुरूष की कुछ आदतें, बातें या उनकी पसंद की चीजें महिला को अपनी ओर आकर्षित भी करने लगती हैं, ऐसे में वो महिला अपने पार्टनर से भी ऐसा ही एक्सपेक्ट करती हैं और यह सब अपने साथी से ना मिलने पर महिलाएं उसे धोखा देने लगती हैं।

इस कारण से महिलाओं का पुरूषों को धोखा देना भी एक ट्रेंड सा ही बन गया है। एक जमाना ऐसा भी था जब पुरूष ही महिलाओं को धोखा दे सकते थे और महिलाएं मात्र दुख जताने के कुछ भी नहीं कर पाती थीं। लेकिन आज महिलाएं ही अपनी आजादी, अपनी खुशी के लिए किसी को भी धोखा दे देती हैं। अपनी आजादी छिनने के डर से भी महिलाओं द्वारा प्यार में धोखा और पुरूषों जल्द धोखा देने का चलन भी हो गया।

Latest News