Royal Enfield Continental GT 650: बुलेट तो कई सारे है. लेकिन अभी हाल ही में रॉयल एनफील्ड एक और बुलेट लॉन्च करने वाली है. आपको इसमें एक से बढ़कर एक फीचर मिलेंगे. ये बाइक लुक के मामले में भी कम नहीं है. यही नहीं जिस बुलेट की वार हम कर रहे है उस बाइक का नाम है Royal Enfield Continental GT 650. इसके लुक ने बहुत ही धमाल मचाया हुआ है. अगर आप भी उन में से है जो कोई न कोई धाकड़ बाइक लेना चाहते है तो ये खबर आपके लिए है. चलिए आपको इसके फीचर्स और बाकी चीज़ों के बारे में बताते है.

नए फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इसमें बिलकुल नए एलईडी हेडलैम्स मिलते है. आपको इसमें सुपर मीटियॉर के बाद यह रॉयल एनफील्ड की एकमात्र बाइक्स मिलने वाला हैं. आपको इसमें एक से बढ़कर एक लाइटिंग पाती हैं. आपको इन दोनों बाइक्स में USB पोर्ट की सुविधा भी जोड़ मिलती है.

डिजाइन और लुक

आपकी जानकारी के लिए बता दे इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 को ऑल-ब्लैक कलर में आपके सामने लाया गया है. आपको इसके ट्विन एग्जॉस्ट और इंजन जैसे कॉम्पोनेंट जैसे ब्लैक कलर में हैं. इस दोनों बाइक्स में आपको एक अलॉय व्हील्स मिलेगा.

आपको इसमें आगे की तरफ 100/90-18 इंच, जबकि रियर में 130/70-18 इंच टायर मिलते हैं. आपको इसमें डुअल चैनल एबीएस के साथ 320 मिमी फ्रंट डिस्क और 240 मिमी रियर डिस्क ब्रेक मिलता है.

इंजन और पावर

बात अगर इसमें मिलने वाले इंजन की करें तो आपको इसमें कोई भी बदलाव देखने को नहीं मिलेगा. आपको इसमें ब्लैक एडिशन इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 में 648cc ट्विन-पैरेलल इंजन मिलता है. वही इसमें 7,250rpm पर 47BHP और 5,250rpm पर 52Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम देता है. अगर आप इस बाइक को खरीदने का सोच रहे है तो आपको यह बाइक्स सिर्फ यूरोपिय मार्केट में लाया गया है.