नई दिल्ली। रतन टाटा के सपनों की चिड़िया टाटा नैनो भले ही बाजार में आने के बाद असफल रही हो, लेकिन Tata Company इसे सफल बनाने में हमेशा से ही प्रयासरत रही है। और इसलिए अब कपंनी एक बार फिर से शानदार टाटा नैनो को इलेक्ट्रिक अवतार में लांच करने जा रही है। टाटा मोटर्स जल्द ही टाटा नैनो का इलेक्ट्रिक अवतार बाजार में पेश कर सकती है। Tata Nano Electric कार स्पोर्टी लुक के साथ लांच की जा सकती है। यदि आप भी इस कार को खरदीने के लिए उत्सुक हो रहे है तो जान लें टाटा नैनो के स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में।

Tata Nano Electric Car Price

कपंनी की ओर से अभी टाटा इलेक्ट्रिक कार की कीमत और लॉन्चिग डेट के बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नही की गई है। लेकिन ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि टाटा की ये नैनो इलेक्ट्रिक कार आपको करीब 5 लाख रुपये में मिल सकती है।

Tata Nano Electric Car Sporty Look Details

Tata Nano Electric के मार्केट में आने से एक बार फिर मध्यम वर्ग के लोगों के सपने पूरे हो सकते है। इस इलेक्ट्रिक कार का लुक पहले से अधिक आकर्षक होगा। इसमें कपंनी ने कई आधुनिक सेफ्टी फीचर्स दिए हैं। जिसके चलते अब Tata Nano Electric कार का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। Tata Nano Electric में स्पोर्टी लुक देखने को मिल सकता है। Tata Nano Electric में ग्राउंड क्लियरेंस को बढ़ाकर बड़े साइज के अलॉय व्हील भी दिया गया है।

Tata Nano Electric car फीचर्स

टाटा Nano electric कार के फीचर्स की बात करे तो इसमें कपंनी की ओर से एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले की कनेक्टिविटी वाला 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ईबीडी के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, इलेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग, ब्लूटूथ और इंटरनेट कनेक्टिविटी, 6 स्पीकर वाला साउंड सिस्टम, पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो, , एसी, फ्रंट पावर विंडो, मल्टी-इन्फोर्मेशन डिस्प्ले और रिमोट लॉकिंग जैसे दमदार फीचर्स देखने को मिलेंगे।

Tata Nano Electric Car Powerfull Battery

Tata Nano Electric Car की बैटरी की बात करें तो इस कार में 15.5 kWh क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक दिया जा सकता है जिसके साथ BLDC तकनीक पर आधारित इलेक्ट्रिक मोटर को जोड़ा जा सकता है।

Tata Nano Electric Car Range Details

Tata Nano इलेक्ट्रिक कार की रेंज के बारे में बात करे तो यह कार 72V का पावर पैक दे सकती है। इस कार की रफ़्तार 60-70 kmph तक की देखने को मिल सकती है। अगर इसके ड्राइविंग रेंज की बात करें तो, एक बार फुल चार्ज होने पर यह लगभग 300 किलोमीटर की रफ्तार से दौड़ सकती है।