अब बिना सिमकार्ड  बदले एक ही फोन में चलाएं 4 अलग -2 Whatsapp Account, ये है तरीका
Whatsapp 4 in 1
Whats app

नई दिल्ली। यदि आपके पास 4 अलग अलग नंबर है और  फोन सिर्फ एक है तो आपके लिए खुशखबरी है। आप एक ही फोन  में एक या एक से ज्यादा Whatsapp Account चलाना चाहते हैं तो बेशक चला सकते  है। ऐसा  काम आप बिना मोबाइल नंबर और सिम कार्ड बदले एक ही एंड्रॉयड फोन में कर सकते हैं। आप इस  तकनीक  के जरिए अपने  फोन में 2 ही नहीं, बल्कि  4 अलग  नंबर के  4 व्हाट्सएप अकाउंट भी चला सकते हैं। यह काम आप अपने फोन में एक ही सिम से कर सकते हैं। इसके  लिए आपको एक बार अपना वेरिफिकेशन जरूर कराना होगा जिसमे मेसेज के जरिये दिए गये नंबर पर कोड आएगा ।

दूसरा व्हाट्सएप्प अकॉउंट चलाने  के लिए अब आपको ऐसा करना होगा :-
 सर्वप्रथम आप  गूगल प्ले स्टोर पर जाये और सर्च करें  parallel space multi account एप और इसे  इंस्टॉल करें। – यह एप डाउनलोड और इनस्टॉल  होने के बाद  आपको नया इंटरफेस दिखेगा। आपको होम  स्क्रीन पर दो ऑप्शन दिए  होंगे जिसमें आपको इनकॉग्नेटो इंस्टालेशन और कंट्रोल सेंटर दिया होगा। और यहां होम स्क्रीन पर जस्ट नीचे की तरफ एक प्लस साइन भी  दिखेगा। उस प्लस साइन पर क्लिक करें। तत्पश्चात   एप आपको कुछ  ऑप्शन देगा। इसमें से केवल ‘व्हाट्सएप’ को  सलेक्ट करें।- इसके बाद यह एप भी पहले वाले की ही तरह से इंस्टॉलेशन मांगेगा जैसे आधिकारिक  व्हाट्सएप इंस्टालेशन के समय पर मांगा जाता है। इस एप में अपने नंबर को वेरिफाई करें। इसके बाद आप अपने एक ही स्मार्टफोन में दो अलग अलग व्हाट्सएप अकाउंट चला सकते हैं।

तीसरा व्हाट्सएप्प अकॉउंट चलाने के लिए देखें :-
आपके फोन में अब दो व्हाट्सएप अकाउंट एक आधिकारिक और दूसरा ऊपर बताकर सेट हो चुके हैं। इसके बाद अब आपको तीसरा व्हाट्सएप अकाउंट  सेट करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से  Disa नाम का फ्री एप  इंस्टॉल करना होगा।  – इस  एप को ओपन करते ही सीधे इंस्टॉलेशन प्रक्रिया  शुरू हो जाएगी। इसके लिए आप  नेक्सट बटन दबाते  रहें। इसके अंत में  आई एग्री टू टर्म्स एंड कंडीशंस का चयन करें। – तत्पश्चात ऐड सर्विसेज पर क्लिक करें। यहां आपको  अलग-अलग सर्विस लिस्ट दिखाई देगी । इसमे से आपको व्हाट्सएप सर्विस का चयन करके   नया एप इंस्टॉल करना है।- अब  व्हाट्सएप की प्लगइन इंस्टॉल होने के साथ ही  डिशा एप को पुनः स्टार्ट  करें। अब रीस्टार्ट होते ही व्हाट्सएप सेटिंग्स नीडेड ऑप्शन दिखाई देगा  वहां  पर क्लिक करें।- सेटिंग्स का चयन  करने के बाद तीसरे व्हाट्सएप अकाउंट के लिए आपका नाम, नंबर  और एमसीसी और एमएनसी कोड मांगा जाएगा। अब आप अपने ऑपरेटर का एमसीसी और एमएनसी कोड पता करने के लिए गूगल पर  सर्च करें। – इसके बाद आपसे अंतिम  चरण  में वेरिफिकेशन पूछा  जाएगा। इसमें आपको वेरिफाई थ्रू एसएमएस पर क्लिक करना है । इतना होने के बाद आपके फोन में अब तीसरा व्हाट्सएप अकाउंट भी चल जाएगा।

अब आपको चौथे  व्हाट्सएप्प अकॉउंट चलाने के लिए यह करना होगा :-

अब आपको चौथे अकॉउंट के लिए गूगल प्ले स्टोर से   GB Whatsapp नाम का एप डाउनलोड कर इनस्टॉल करना होगा।  यह एप प्ले स्टोर पर तो नहीं लेकिन इसका एपीके जरूर मिल जाएगा।- अगर आप यह फाइल  अपने फोन में पहली बार  इंस्टॉल कर रहे हैं तो आपके सामने  अननोन सोर्स का एरर आएगा। इसके  आप सेटिंग्स में जाकर सेट कर सकते हैं। इसके बाद आप आपने फोन में चौथ व्हाट्सएप अकाउंट को भी सेट करके  चला सकते हैं।

Latest News