आइफोन यूजर अक्सर फोन की धीमी चार्जिंग को लेकर परेशान रहते हैं। विशेषकर ऐसे यूजर जो आइफोन एक्स, आइफोन 8 और आइफोन 8 प्लस से पहले लॉन्च हुए डिवाइस को प्रयोग में लेते हैं, इस दिक्कत से ज्यादा परेशान रहते हैं। ऐसे में आइफोन का तेजी से चार्ज होना संभव है। एप्पल यूएसबी-सी से लेकर लाइटनिंग केबल या 18डब्ल्यू, 29डब्ल्यू, 30डब्ल्यू, 61डब्ल्यू और 87डब्ल्यू यूएसबी-सी पावर एडप्टर खरीदने के अलावा कई ऐसे तरीके हैं, जिन्हें अपनाकर फोन को तेजी से चार्ज कर सकते हैं।

2ए पावर बैंक का प्रयोग
आजकल मार्केट में मिलने वाले ज्यादातर पावर बैंक मल्टीपल पोर्ट के साथ अवेलेबल होते हैं। इनमें से कुछ 1ए पावर आउटपुट के साथ आते हैं और कुछ 2ए पावर आउटपुट के साथ। लेकिन यदि आप आइफोन यूजर हैं और धीमी गति की चार्जिंग की परेशानी से जूझ रहे हैं तो अन्य पावर बैंक की तुलना में 2ए पावर बैंक ज्यादा मदद करेगा। यह चार्जिंग स्पीड को बढ़ाएगा।

एप्पल आइपैड चार्जर
ए प्पल आइफोन चार्जर की तुलना में एप्पल आइपैड चार्जर की वोल्टेज रेटिंग ज्यादा होती है। इसलिए ये तेज चार्जिंग में मददगार हैं। ऐसे में यदि आप एप्पल के आइपैड का इस्तेमाल भी करते हैं तो इसके चार्जर को आइफोन को चार्ज करने में प्रयोग कर सकते हैं।

एंड्रॉइड फास्ट चार्जिंग एडप्टर
इन दिनों ज्यादातर एंड्रॉइड फोन फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ अवेलेबल हो रहे हैं। इसलिए इनकी केबल न सही लेकिन इनके एडप्टर आइफोन के फास्ट चार्जिंग में मदद कर सकते हैं। इन दिनों आइफोन एक्स, एक्सएस और एक्सएस मैस में फास्ट चार्जिंग डिफॉल्ट होती है।

Latest News