नई दिल्ली। आज के समय में लोग 5g के स्मार्टफोन लेना काफी पसंद कर रहे है और बदलते समय के साथ नोकिया ने भी अपने मोबाइल में खास बदलाव लाकर फिर से ग्राहकों को आकर्षित करने की कोशिश की है। जो अच्छे कैमरे के साथ शानदार लुक और लेटेस्ट फीचर्स से लैस है। यदि आप भी ऐसे फोन की तलाश में है तो आपके लिए नोकिया कंपनी लाई है आपके पसंद का ऐसा ही धाकड़ स्मार्टफोन जिसकी दमदार कैमरा क्वालिटी आपको अपना दीवाना बना देगी।

काफी लंबे समय से लोगों की पहली पसंद बने नोकिया के मोबाइल पर लोगों को अटूट भरोसा था उस समय नोकिया कीपैड वाले फोन बनाती थी। आज उसी भरोसे को दोहराने की कोशिश में फिर से नोकिया एक से एक स्मार्ट फोन लेकर भारतीय ग्राहकों के सामने आ रही है। उसी कड़ी में नोकिया लाई है Nokia N73 5G Pro, इस फोन में दमदार फीचर देखने को मिलेंगे |

Nokia N73 5G Pro के फीचर्स

नोकिया फोन के  शानदार फीचर्स को सभी जानते हैं फिरभी इस फोन के रैम और इंटरनल स्टोरेज की बात करें तो इस फोन में आपको 12 GB / 16 GB RAM मिलेगा जबकि स्टोरेज की बत करें तो इसके अलग अलग वैरियंट में 256 GB / 512 GB इंटरनल स्टोरेज मिलेगा। इसके अलावा अगर मोबाइल के डिस्प्ले फीचर्स की बात करें तो नोकिया के इस धाकड़ फोन में 6.9″ Super AMOLED Full Touch Screen Display  मिलेगा। साथ में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास सेवन का प्रोटेक्शन मिलेगा |

Nokia N73 5G Pro में 200 MP  का कैमरा होगा

आज के समय में मोबाइल के साथ कैमरे को लोग विशेष रुप से देखते हैं और जितना अच्छा कैमरा उतनी ज्यादा बिक्री होती है मोबाइल की। इस लिहाज से चार कैमरों के सेटअप के साथ Nokia N73 5G Pro स्मार्ट फोन में मेन कैमरा 200MP मेगापिक्सल का है, इसके अलावा 12MP का अन्य कैमरा और एक और 8MP ,2MP का कैमरा लगाया गया है। अगर मोबाइल की सेल्फी कैमरे की बात की जाए तो इसके अंदर आपको 32MP का फ्रंट सेल्फी कैमरा मिल जाता है।

Nokia N73 5G Pro में बैटरी बैकअप

किसी भी फोन की बैटरी उसकी क्वालिटी को दर्शाती है, Nokia N73 5G Pro Smartphone में शानदार बैटरी बैकअप मिलता है। इस फोन में 6000mAh की जबरदस्त बैटरी होगी जो यूएसबी के साथ सी टाइप पोर्ट को सपोर्ट करती है। इस स्मार्टफोन में फिंगरप्रिंट सेंसर भी होगा।

Nokia N73 5G Pro की कीमत

यदि आप नोकिया के इस स्मार्टफोन को खरीदना चाहते हैं तो इसकी कीमत भारतीय बाजार में 46999 रुपए के आसपास खर्च करना पड़ सकता है। वैसे इस फोन की वास्तविक कीमत मोबाइल लांच होने के बाद ही पता चलेगा !