नई दिल्ली: देश में सबसे पहले मोबाइल के क्षेत्र में धमाल मचाने वाली कंपनी नोकिआ को लोग उसके शानदार बाटरी बैकअप के लिए आज भी याद करते हैं। हर कोई नोकिया को अपने पास रखना अपनी शान समझते थे। पह समय के साथ दूसरे ब्रांड ने भारत के बाज़ार में अपना शिकंजा कस लिया। लेकिन नोकिआ आज भी लोगों के दिलों में अपनी खास जगह बना कर रखा है। और अपनी उसी पुरीनी साख को बरकरार रखते हुए एकबार फिर से नोकिआ ने शानदार स्मार्टफोन लॉन्च किया है। यही वजह है कि जब भी नोकिआ कंपनी कोई नया स्मार्टफोन बाजार में उतारती है तो लोग उसे ज़रूर देखते हैं। इन दिनों नोकिआ कंपनी एक से बढ़कर एक स्मार्टफोन लॉन्च कर रही है। इसी तरह नोकिआ कंपनी एक और शानदार स्मार्टफोन लॉन्च कर रही है।

नोकिआ का आगामी स्मार्ट फोन है Nokia Maze 5G । नोकिआ कंपनी हमेशा की तरह अपने ग्राहकों की ज़रूरतों को ध्यान में रखकर इस फोन को लॉन्च किया है। इस फोन में औरों से हट कर जबरदस्त फीचर्स दिए गए हैं, जिसमें 7800mAh की लंबा साथ निभाने वाली बैटरी दी गई है। इस स्मार्टफोन में खूबियों का खजाना भरा पड़ा है। यदि इस फोन के कैमरे की बात करें तो इसमें 108 मेगापिक्सल का धाकड़ कैमरा दिया है। यदि इस रेंज के दूसरे फोन को देखें तो इसके आगे सभी पानी भरते नज़र आते हैं। अब देखते हैं Nokia Maze 5G स्मार्टफोन के फीचर्स और उसके स्पेसिफिकेशन को।

Nokia Maze 5G स्मार्टफोन के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

नोकिआ के इस फोन में 4K रेजोल्यूशन के साथ 6.7 इंच का सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। सरक्षा के लिए डिस्प्ले पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 7 का प्रोटेक्शन दिया गया है।यदि इस फोन के प्रोसेसर को देखें तो इसमें Qualcomm Snapdragon 8 Gen 2 SoC प्रोसेसर है। यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 12 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आ रहा है।

Nokia के इस शानदार फोन के अलग अलग वैरियंट में 8GB/12GB रैम के साथ  128GB/256GB इंटरनल स्टोरेज का ऑप्शन दिया गया है। इसके अलवा अलग से स्टोरेज को बढ़ाने के लिए चाहें तो माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए स्टोरेज को 512GB या 1TB तक बढ़ा सकते हैं।

Nokia Maze 5G स्मार्टफोन में कैमरा

Nokia Maze 5G स्मार्टफोन कंपनी ने शानदर कैमरे का सेट दिया है, इस मोबाइल में पीछे की ओर ट्रिपल कैमरे का सेट दिया है, जिसमें प्राइमरी लेंस 108MP का है जबकि 32MP + 16MP + 5MP के और भी कैमरा सेंसर मिलते है। इस फोन में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 48MP का फ्रंट कैमरा लेंस दिया गया है।

Nokia Maze 5G स्मार्टफोन की बैटरी

Nokia Maze 5G में कंपनी ने ज़बरदस्त पावर बैकअप दिया है, इसके अलावा चार्जिंग भी काफी पाल्ट होती है, जो कैमरे की 7800mAh की बैटरी को पलक झपकते चार्ज करती है। इस फोन में कनेक्टिविटी के लिए 5जी एलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीआरएस और कई सपोर्ट दिए गए हैं।