नई दिल्लीः Nokia X2 Premium Smartphone: बड़ी और जानी-मानी कंपनियों में शुमार नोकिया ने अपना मार्केट में एक अलग ही स्थान बना रखा है. वैसे तो लोग आज से नहीं बल्कि कई वर्षों से नोकिया पर भरोसा करते हैं. नोकिया एक ऐसी फोन कंपनी है जिसके कीपैड से लेकर स्मार्टफोन तक बाजार में उपलब्ध मिलेंगे. मार्केट में कई तरह के बेहतरीन और शानदार फीचर्स वाले चाइनीस फोन उपलब्ध है लेकिन नोकिया का फोन जब भी मार्केट में आता है तो पूरी मार्केट और अन्य कंपनियों के होश उड़ जाते है.

इस खबर में आज हम बात कर रहे है नोकिया के एक ऐसे ही बेहतरीन फीचर्स वाले स्मार्टफोन की जिसका नाम है Nokia X2 Premium Smartphone. नोकिया के इस फोन के आपको क्या क्या फीचर्स और स्पेसिफिकेशन मिलने वाली है चलिए जानते है इस खबर में विस्तार से.

Nokia X2 Premium Smartphone के फीचर्स

सबसे पहले नोकिया के इस फोन के कैमरा क्वालिटी और कैमरा स्पेसिफिकेशन के बारे में जानकारी दे देते है. Nokia X2 Premium के कैमरे में पेंटा-लेंस कैमरा सेटअप दिया गया है. इसमें 64MP का प्राइमरी लेंस + 16MP का अल्ट्रा-वाइड सेंसर + 8MP का वाइड लेंस + 2MP का सेंसर + 2MP का डेप्थ सेंसर मौजूद है. सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस स्मार्टफोन में एक सिंगल 32MP लेंस दिया गया है.

इसी के साथ तगड़े बैटरी लाइफ के लिए इसमें फास्ट चार्जिंग तकनीक 7000mAh का बैटरी बैकअप के साथ दी गई है. स्टोरेज के लिए इसमें 12GB RAM दिया है.

Display Resolution

डिस्प्ले की बात करें तो इस Nokia X2 प्रीमियम स्पेक्स में 1560 x 3120 पिक्सल के रिज़ॉल्यूशन के साथ 6.4 इंच का आईपीएस एलसीडी दी गई है. इसी के साथ साथ फोन में कई अन्य फीचर्स उपलब्ध है.

माना जा रहा है की नोकिया का ये नया फोन Nokia X2 Premium Smartphone अन्य चाइनीस फोन कंपनियों को कड़ी टक्कर देता हुआ नजर आने वाला है.