Ultraviolette F77 electric sports bike: अल्ट्रावियोलेट ऑटोमोटिव प्राइवेट लिमिटेड ने अपनी आने वाली अल्ट्रावियोलेट एफ77 इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक का वीडियो जारी किया है। फोटो और वीडियो को देखकर ही बाइक की खासियत और फीचर का अंदाजा लगाया जा सकता है। हाई परफॉरमेंस वाली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल 2022 की पहली छमाही में ही लॉन्च की जाएगी। कंपनी द्वारा जारी किए गए वीडियो से यह भी पता लगाया जा सकता है कि बाइक उत्पादन के लिए पूरी तरह से तैयार तैयार हैं। पिछले महीने ही, कंपनी ने टीवीएस मोटर कंपनी के नेतृत्व में अपनी सीरीज़ ‘सी’ के लिए फंडिंग में पूंजी का निवेश की घोषणा की थी। और यह कंपनी वेब-आधारित व्यावसायिक उपकरण बनाने के लिए भी जानी जाती है। यह कंपनी प्रौद्योगिकी कंपनी ज़ोहो कॉर्पोरेशन से भी जुड़ गई है। अपनी इस निवेश की गई राशि का उपयोग F77 इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक के उत्पादन के लिए किया जाएगा।

Ultraviolette F77 electric sports bike Price in India

सोशल मीडिया पर जारी एक अपडेट के मुताबिक, अल्ट्रावियोलेट ने एक वीडियो दिखाया है जिसमें हमें एक इस बाइक की झलक दिखाई गई है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि बाइक का यह मॉडल F77 कैसा दिखेगा। बाइक को एक कनेक्टिंग मोबाइल ऐप मिलेगा, जो स्मार्ट वॉच-सक्षम भी जुड़ा होगा, और अन्य सुविधाएं भी दी हुई होंगी। F77 भारत की पहली हाई परफॉरमेंस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल है, जिसमें 0-60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार को मात्र 2.9 सेकंड में पकड़ाया जा सकता है। यह बाइक 140 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार का दावा भी करती है। 150 किमी की दावा की गई सीमा के साथ, F77 रिमोट डायग्नोस्टिक्स, ओवर-द-एयर (OTA) अपडेट, रीजनरेटिव ब्रेकिंग, मल्टीपल राइड मोड, बाइक ट्रैकिंग, राइड डायग्नोस्टिक्स और कई अन्य सुविधाओं के साथ एक स्मार्ट और कनेक्टेड इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल है।

अल्ट्रावियोलेट F77 का पहला बैच 2022 की पहली छमाही में शुरू किया जाएगा। उम्मीद है कंपनी इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के अपने पहले उत्पादन मॉडल को जल्दी से लांच करेगी। कंपनी ने मोटरसाइकिल के ड्राइवट्रेन, चेसिस और बैटरी क्षमता को बहुत ही उन्नत तरीके से तैयार किया है। देश भर में सभी जगहों पर F77 का अच्छे से परीक्षण किया जा रहा है। कंपनी वर्तमान में परीक्षण के अंतिम चरण में है और 2022 की पहली छमाही में F77 का उत्पादन शुरू करेगी।

Latest News