Friday, January 27, 2023
HomeGadgetsWhatsApp New Update: Whatsapp ने नए साल पर मचाया धमाल, अब इंटरनेट...

WhatsApp New Update: Whatsapp ने नए साल पर मचाया धमाल, अब इंटरनेट बिना भी करें चैटिंग, जानिए ताजा अपडेट

नई दिल्लीः Whatsapp New Upadate: अगर आप भी व्हाट्सएप यूजर है तो आपके लिए व्हाट्सएप द्वारा एक बड़ी खबर निकल कर सामने आई है. व्हाट्सएप ने आपके यूजर्स के लिए व्हाट्सएप में एक बड़ा अपडेट किया है, अब आपको व्हाट्सएप चैटिंग के लिए इंटरनेट की ज़रूरत पढ़ने वाली नहीं है.

कई बार ऐसा होता है इंटरनेट कनेक्शन इतना Slow चलता है जिसके कारण व्हाट्सएप पर मैसेज तक करना मुश्किल हो जाता है और मैसेज पहुंच नहीं पाते इसी दिक्कत का समाधान करने अब व्हाट्सएप ने अपने यूजर्स के लिए ये सेटिंग दे दी है. चलिए जानते है डिटेल में आखिर क्या है व्हाट्सएप का नया अपडेट.

लगातार व्हाट्सएप अपने यूजर्स को बेहतरीन एक्सपीरियंस के लिए नए नए अपडेट करता रहता है. और एक बार फिर व्हाट्सएप ने बेहतर सुविधा के लिए एक नया अपडेट किया है. दुनियाभर के यूजर्स के लिए व्हाट्सएप ने Proxy Support लॉन्च किया है. आखिर क्या है ये Proxy Support ये भी हम आपको विस्तार से बताते है.

क्या है Proxy Support

व्हाट्सएप द्वारा बेहतरीन एक्सपीरियंस के लिए ऐप डेवलपर ने Proxy Support का फीचर दिया है. इस फीचर की मदद से यूजर्स दुनियाभर में वॉलंटियर्स और ऑर्गेनाइजेशन्स के प्रॉक्सी सर्वर सेटअप द्वारा कनेक्ट रह पाएंगे.

इस Proxy Support की जानकारी खुद व्हाट्सएप ने दी. व्हाट्सएप ने खुद बताया और यूजर्स को विश्वास दिलवाया की इस फीचर्स के आने से यूजर की प्राइवेसी पर कोई असर नहीं पड़ेगा. यूजर अगर Proxy Support से कनेक्ट रहेगा तो भी यूजर्स को प्राइवेसी और सिक्योरिटी को लेकर चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है. उन्हें पहले की तरह ही व्हाट्सएप में प्राइवेसी और सिक्योरिटी मिलेगी. यानी व्हाट्सएप में जो एंड तो एंड
एन्क्रिप्टेड ही रहेगा.

व्हाट्सएप ने खुद जानकारी देते हुए ट्वीट किया और अंग्रेजी में लिखा….

We continue to fight for your right to communicate freely and privately.

Now, when connecting to WhatsApp directly is not possible, you can stay connected around the world through a server set up by volunteers and organizations dedicated to helping others communicate freely.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments