Friday, January 27, 2023
HomeHealthBlood Group Nature: इन ब्लड ग्रुप वालों का दिमाग होता है कंप्यूटर...

Blood Group Nature: इन ब्लड ग्रुप वालों का दिमाग होता है कंप्यूटर से भी तेज! देतें है बड़े बड़ों का मात, जानिए सभी ब्लड ग्रुप वालों का स्वभाव

नई दिल्ली: इंसान की जिंदगी में जिस तरह से उनके अंगों का महत्व होता है उसी तरह से उनके ब्लड ग्रुप का महत्व भी काफी होता है। इंसान में आमतौर पर A, B, AB और O ये 4 तरह के ब्लड ग्रुप पाए जाते हैं। जिसे पॉजिटिव और नेगेटिव में बांटा गया है। लेकिन इस बात को शायद ही लोग जानते होगें कि आपके ब्लड ग्रुप से आपके स्वभाव के बारे में काफी नजदीकी से पता लगया जा सकता है। आज हम ब्लड ग्रुप के हिसाब से लोगों की खूबियों और खामियों को समझने की कोशिश करेंगे.

 O पॉजिटिव ब्लड ग्रुप

 जिनका ब्लड ग्रुप O पॉजिटिव होता है उनके बारे में कहा जाता है कि ये लोग बड़े ही हंसमुख स्वभाव के होते है। इनका स्वभाव लोगों की मदद करने का होता हैं। O पॉजिटिव ब्लड ग्रुप के लोग मन के काफी साफ होते हैं। O पॉजिटिव ब्लड ग्रुप वालों का दिमाग बहुत तेज काम करता है।यह चीजों को जल्दी याद कर लेते हैं।

 O नेगेटिव ब्लड ग्रुप

 जिनका O नेगेटिव ब्लड ग्रुप होता है उनके बारे में कहा जाता है कि ये लोग नेचर में कभी गुस्सैल स्वभाव के होते है। लेकिन दूसरों की बहुत इज्जत करते हैं और अपने आस-पास लोगों को खुश रखते हैं।

 B पॉजिटिव ब्लड ग्रुप

 कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी की एक स्टडी में पाया गया है कि जिनका ब्लड ग्रुप B पॉजिटिव होता बै वे लोग दिमाग से बहुत तेज होते हैं। इनके सोचने समझने की ताकत बाकियों के मुकाबले काफी ज्यादा होती है. B पॉजिटिव ब्लड ग्रुप वालों का पेरीटोनियल और टेंपोरल लोब ज्यादा एक्टिव रहता है। इनकी याददाश्त भी कमाल की होती है।

 B नेगेटिव ब्लड ग्रुप

 B नेगेटिव ब्लड ग्रुप वालों के लिए कहा जाता है कि यह लोग ज्यादा स्मार्ट होते हैं लेकिन इनमें मेहनत ज्यादा दिखाई देती है. यह मेहनत से अपना मुकाम हासिल करते हैं.

 AB पॉजिटिव ब्लड ग्रुप

 AB पॉजिटिव ब्लड ग्रुप वालों को भी दिमाग से काफी तेज वाला माना जाता है. इनका दिमाग और इनके सोचने-समझने की शक्ति दूसरे लोगों से काफी अच्छी होती है। ये लोगों की केयर करना काफी अच्छे से जानते हैं।

 AB नेगेटिव ब्लड ग्रुप

 AB नेगेटिव ब्लड ग्रुप वाले दूसरे लोगों को आसानी से समझ लेते हैं, लोगों की भावनाओं का आसानी से जान लेते हैं और उसके अनुसार अपनी प्रतिक्रिया देते हैं.

 A पॉजिटिव ब्लड ग्रुप

 A पॉजिटिव ब्लड ग्रुप वालों के बारे में कहा जाता है कि इनकी लीडरशिप क्वालिटी कमाल की होती है। ये लोग कड़ी मेहनत के दम पर अपनी टीम को बहुत बेहतरीन तरीके से आगे ले जाते हैं। और अच्छा परफॉर्मेंस देते हैं।

 A नेगेटिव ब्लड ग्रुप

 A नेगेटिव ब्लड ग्रुप वालों के बारे में कहा जाता है कि ये मुश्किलों का सामना डटकर करते हैं. और किसी भी तरह की परेशानियों से दूर नहीं भागते बल्कि विश्वास के साथ उसका सामना करते हैं। इनकी प्लानिंग कमाल की होती हैं, इस बल्ड ग्रुप वालों की स्ट्रेटजी ही इनको अपने काम में सफलता दिलाती है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments