नई दिल्ली: हीरो स्प्लेंडर एक ऐसी बाइक है जिसपर लोग वर्षों से भरोसा करते आ रहे है. टू व्हीलर निर्माता कंपनियों में सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक कोई है तो वो हीरो मोटोकार्प की बाइक है. हीरो स्प्लेंडर न केवल अपने डिजाइन और दमदार माइलेज के लिए जानी जाती है बल्कि काम कीमत में सबसे बेस्ट मानी जाने वाली बाइक है.

जहां एक ओर सभी टू व्हीलर निर्माता कंपनियां अपने बाइक को नए नए फीचर्स और एडवांस मोड के साथ बाजार में उतार रही है तो वहीं दूसरी तरफ हीरो कंपनी भी अपने मॉडल्स को हाईटेक करके मार्केट में उतार कर तहलका मचा रही है.

हीरो ने अपनी बाइक में एडवांस फीचर्स देते हुए Hero Splendor Plus को हाईटेक करके बाजार में लॉन्च किया है. इस बार हीरो ने इस हाईटेक वैरिएंट को लॉन्च करते हुए इस मॉडल का नाम Hero Splendor XTEC रखा है. चलिए विस्तार से आपको बताते है हीरो के इस नए अपडेट मॉडल में यानी Hero Splendor XTEC में आपको क्या क्या फीचर्स और स्पेसिफिकेशन मिलने वाले है.

Hero Splendor XTEC फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

इस नई अपडेटेड हीरो स्प्लेंडर Xtec में कई नए और एडवांस फीचर दिए गए हैं जैसे कि इसमें आपको डिजिटल कंसोल, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, USB चार्जिंग पोर्ट, रियाल टाइम माइलेज रीडआउट, कॉलिंग एंड एसएमएस अलर्ट आदि जैसे तमाम कई एडवांस फीचर दिए गए हैं.

इस बाइक में फ्यूल टैंक कैपेसिटी की बात करें तो 9.8 लीटर का टैंक पेट्रोल के लिए दिया गया है. बाइक के इंजन की बात करें तो इस बाइक में 97.2cc का एयर कूल्ड सिंगल सिलेंडर का इंजन दिया गया है जो की 7.9bhp का पावर जनरेट करता है इसी के साथ ही बाइक में i3S इंजन स्टार्ट और स्टॉप का सपोर्ट सिस्टम भी दिया गया है. कंपनी का यह दावा है कि यह बाइक 75kmpl माइलेज आपको प्रधान करवाएगी.

Hero Splendor XTEC कलर्स

हीरो स्प्लेंडर एक्सटेक्स की कलर की बात करें तो इसमें आपको चार कलर ऑप्शन मिल जाएंगे. इसमें आपको टोरनाडो ग्रे, स्पार्किलिंग बीटा ब्लू, कैनवास व्हाइट और पर्ल व्हाइट कलर मिल जाएंगे.

Hero Splendor XTEC की कीमत 

Hero Splendor XTEC की कीमत की बात करें तो इस बाइक की कीमत 72,900 रूपये है जो की इसकी एक्स शोरूम कीमत है.