Thursday, February 9, 2023
HomeHealthLip balm: लिप बाम से जुड़े कुछ अमेजिंग हैक्स, जानकर हो जिएंगे...

Lip balm: लिप बाम से जुड़े कुछ अमेजिंग हैक्स, जानकर हो जिएंगे हैरान

नई दिल्ली: लिप बाम एक ऐसा उत्पाद है जो हर मौसम में आप उपयोग कर सकते हैं. ज्यादातर लड़कियों के पास आपको लिप बाम मिल ही जाएगा चाहे वह वर्किंग वूमेन हो या फिर हाउसवाइफ. आप सभी लिप बाम को अपने लिप्स पर यूज़ करते हैं चाहे वह अपने लिप का रूखापन दूर करने के लिए करते हो या फिर अपने लिप्स को हाइड्रेट करने के लिए. लेकिन क्या आप जानते हैं जो लिप बाम आप लिप्स पर यूज़ करते हैं उसके कई सारे और अमेजिंग फैक्ट हैं जिसे आप और जगहों पर यूज कर कर भी फायदा ले सकते है. चलिए इस खबर में पॉइंट टू पॉइंट जानते हैं कि आप होठों पर लगाने वाले लिप बाम को और कहां कहां और कैसे यूज कर सकते हैं.

Lip Balm Hack: लिप बाम अब ना केवल आपके होठों के लिए है बल्कि आप लिप बाम को और कई सारी जगहों पर लगाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं.

• स्किन को करे मॉइश्चर

आपको बता दें कई बार ऐसा होता है कि आप कहीं ट्रैवलिंग पर गए हो लेकिन आप मॉइश्चर लाना या लगाना भूल गए हो, तो चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है आप के बैग में जो लिप बाम पड़ा है आप उसे मॉइश्चर के तौर पर भी यूज कर सकते हैं. जी हां सही सुना आपने आपकी रूखी त्वचा चाहे वह हाथ हो, या फिर चेहरा आप इसे थोड़ी मात्रा में लेकर यानी लिपबाम को थोड़ी मात्रा में लेकर अपनी त्वचा पर इस्तेमाल कर सकते हैं. लिप बाम आपकी त्वचा को Mosturise करने का काम करता है.

• हाइलाइटर की तरह करें इस्तेमाल

आप अगर अपने फेस को शाइनी दिखाना चाहते हैं तो आप लिप बाम को अपनी उंगिलियो पर लेकर चिकबोन में लगाकर अपने चेहरे को साइन कर सकते हैं. यह बिल्कुल हाइलाइटर जैसा काम करेगा. इसके बाद आपको ना तो अपने चेहरे पर कोई सिमर लगाने की जरूरत पड़ेगी और ना ही किसी प्रकार का दूसरी शाइन देने की जरूरत है.

• बालों को शाइनिंग

आमतौर पर ज्यादातर लोगों को शाइनी बाल पसंद होते हैं तो आप अपने बाल को शाइन करने के लिए तेल में थोड़ी मात्रा में लिप बाम मिलाकर अपने बालों को शाइनी दे सकते हैं इससे आपके बाल एकदम ऐसे लगेंगे जैसे आपने कोई सिरम लगा रखा है.

तो यह थे कुछ Lip Balm ke अमेजिंग फैक्ट्स जिससे आप लेप्स के अलावा भी कई अन्य तरीकों से इस्तेमाल कर सकते हैं

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments