Friday, February 3, 2023
HomeHealthSkin Care TIPS: दही के साथ मिलाए ये और पाएं एकदम गोरा...

Skin Care TIPS: दही के साथ मिलाए ये और पाएं एकदम गोरा और चमकदार चेहरा

Skin Care Tips: गोरा और चमकता हुआ चेहरा किसे नहीं पसंद. हर कोई शख्स यही चाहता है कि उसका चेहरा एकदम गोरा और चमकता हुआ दिखे ताकि वह भीड़ में भी फुल कॉन्फिडेंस होकर खड़ा हो सके. लेकिन आजकल का पॉल्यूशन और ट्रैवलिंग करने की वजह से हम अपने चेहरे पर ध्यान नहीं दे पाते, जिसकी वजह से हमारे चेहरे पर धूल मिट्टी जम जाती है और हमारी त्वचा की चमक कम हो जाती है जिसकी वजह से चेहरे पर झुर्रियां और तरह तरह की समस्याएं हो जाती हैं. इस खबर में हम आपको दही के साथ एक ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे हैं जिसको लगाने से आपका चेहरा एकदम चमक जाएगा और आपकी रंगत एकदम निखर जाएगी, तो खबर को पूरा जरूर पढ़ें.

• प्याज का रस और दही का नुस्खा

अगर आपकी स्किन भी डल होती जा रही है और आपकी स्किन पर झुर्रियां होती जा रही हैं तो यह नुस्खा आपके लिए एकदम फायदेमंद साबित होगा. प्याज का रस और दही का पेस्ट आपकी ड्राई स्किन को हाइड्रेट भी करता है और खासकर सर्दियों में ज्यादा फायदेमंद होता है क्योंकि आपकी त्वचा काफी रूखी हो जाती है सर्दियों में, तो अगर आप इसे सर्दियों में इस्तेमाल करेंगे तो यह आपकी त्वचा के लिए और भी अच्छा होगा.

* कैसे बनाएं प्याज के रस और दही का फेस पैक:

सबसे पहले एक प्याज ले और उसको छीलकर उस का रस निकाल लें. फिर उसमें 1/2 चम्मच दही मिलाएं. इन दोनों चीजों को अच्छी तरह मिक्स कर लें. अब इस पेस्ट को चेहरे पर सिर्फ 5 मिनट के लिए ही लगाएं, उसके बाद चेहरे को सादे पानी से धो लें.

• प्याज के रस और शहद का नुस्खा

प्याज के रस और शहद से भी आपके चेहरे की रंगत निखर जाएगी और आप के दाग धब्बे और झुर्रियां साथ ही बढ़ती उम्र में पढ़ने वाले रिंकल कम हो जाएंगे. सबसे पहले 1 प्याज को छीलकर उसका रस निकाल लें, अब इसमें 1 चम्मच शहद मिलाकर इसको अच्छे से मिक्स कर लें.
फिर इस मिश्रण को चेहरे पर केवल 10 मिनट के लिए ही लगाएं और इसके बाद अपने फेस को सादे पानी से धो लें.

Disclaimer: अगर आपकी स्क्रीन ज्यादा सेंसिटिव और नाजुक है या फिर आप अपने चेहरे पर किसी तरह की क्रीम का इस्तेमाल करते हैं तो यह नुस्खा अपने डॉक्टर से ही पूछकर आजमाएं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments