Saturday, February 4, 2023
HomeHealthSaif और Kareena जैसे रोमांस को बनाए रखने के लिए करें इन...

Saif और Kareena जैसे रोमांस को बनाए रखने के लिए करें इन चीजों को फॉलो, मजबूत रहेगा रिश्ता

नई दिल्ली। Relationship Tips: हर लड़के लड़कियों के सपने होते है कि शादी के बाद उनका लाइफपार्टनर ऐसा हो, जो उसके जीवन के लिए खरा उतरें। उनमें प्यार मोहब्बत मरने के बाद भी बना रहे। लेकिन इस तरह के बातें अब सिर्फ फिल्मी कहानियों तक ही सीमित होकर रह गई है। यदि आप अपने प्यार को लंबे समय तक बनाए रखना चाहते है तो अपने रिश्ते को मेंटेन करके रखें। लाइफ पार्टनर के बीच हल्की-फुल्की नोंक झोंक होना आम बात है, लेकिन यदि यह नोकझोक बड़ा रूप लेले तो आपका प्यार तकरार में बदल सकता है। अब आप सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और करीना कपूर (Kareena Kapoor) के रिश्ते को लेकर देखिये। इनकी शादी अक्टूबर 2012 में हुई थी, शादी के 10 साल बाद भी उनका रिश्ता मजबूत है. आइए जानते हैं कि अगर आपको इनकी तरह अटैचमेंट बरकरार रखना है को इन चीजों का रखें खास ख्याल मजबूत रहेगा आपका भी रिश्ता..

कम्युनिकेशन

अगर आप अपने लाइफ पार्टनर के साथ रिश्ता लंबे समय तक चलाना चाहते है तो इसके लिए आप दोनों के बीच कम्युनिकेशन होना बेहद जरूरी है। अक्सर लोग काम में हद से ज्यादा बिजी होने के कारण एक दूसरे के पास रहना भी जरूरी नही समझते है इससे दोनों के बीच गलतफमियां शुरू हो जाती हैं. आपके जीवनसाथी को ये कभी महसूस नहीं होना चाहिए कि आप उनसे बात करने में अब दिलचस्पी नहीं रखते.

देखभाल करना

पति पत्नि के रिश्ते में जरूरी है कि वे लोग एक दूसरी कि जिम्मेदारियों को च्छी तरह से समझे। अपने पार्टनर की हर चीजों का ख्याल रखें। इससे इस बात का पता चलता है कि आप उनकी कितनी केयर कर रहे हैं. जैसे टाइम पर खाना खाया की नहीं, बीमार पड़ने पर डॉक्टर के पास ले जाना, दवाई की याद दिलाना और जरूरत पड़ने पर अपने लेवल से बढ़कर मदद करना. ऐसे में आपका रिश्ता लंबा टिकेगा।

क्वालिटी टाइम स्पेंड करना

आप अपने काम पर कितने ही व्यस्त क्यों ना हो लेकिन जब भी जितना समय मिले अपने परिवार के बीच बांटे। वीक ऑफ के दिन या तो घर में एक साथ फुर्सत के पल बिताएं, या फिर मार्केट या कहीं आउटिंग पर निकल जाएं. साल में एक बार कहीं हॉलीडे मनाने जरूर जाएं. इससे आप और ज्यादा करीब आएंगे।

स्पेशल फील कराएं

रिश्ते को बनाए रखने के लिए जरूरी है कि पार्टनर को हर छोटी मोटी चीजोंसे खुश करें। अपनी शादी एनीवर्सरी के दिन साथ बैठकर किसी होटल में जाकर खाना खाएं। उनके साथ यादगार पलों को बिताएं, या उनकी बर्थडे पर स्पेशल सेलिब्रेशन जरूर करें। ऐसे में आपके रिश्ते में कभी दूर नहीं आएगी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments