First Flying Bike: अगर आपको कोई ये खबर दे की अब से सड़कों के बजाए हवा में उड़ने वाली बाइक चला करेगी तो शायद आप यकीन नहीं करेंगे और हंस पड़ेंगे क्योंकि ये हंसने के साथ साथ चैकने वाली बात ही है, लेकिन अब ये कोई हैरानी वाली बात नहीं है क्योंकि अब लॉन्च होने जा रही है दुनिया की पहली हवा में उड़ने वाली बाइक. ये कोई सपना नहीं है और न ही कोई एनीमेशन मूवी. हम जानते है आपने सपने में या फिर किसी एनिमेटेड मूवी में उड़ने वाली कार देखी होगी लेकिन अब वही सपने के उड़ने वाली बाइक और फिल्मों में उड़ने वाले बाइक वा कार असल जिंदगी में भी आप देखेंगे, आपको बता दें, अमेरिका ने आसमान में उड़ने वाली पहली कार और बाइक को लॉन्च करने का फैसला किया है. अमेरिकन कंपनी के अनुसार ये पहली उड़ने वाली Flying Bike होगी जिसका नाम स्पीडर रखा गया है.

Flying Bike कब होगी लॉन्च और क्या होगी इसकी कीमत

हम जानते हैं भारत में पहली बार कोई उड़ने वाली कार व बाइक लॉन्च होगी और इसके लॉन्च होने के लिए कई लोग इसका बेसब्री से इंतजार भी कर रहे होंगे तो हम आपको बता दें यह बाइक आने वाले 2 से 3 सालों में लॉन्च कर दी जाएगी. एक रिपोर्ट के अनुसार ये भी खबर है कि दुनिया की पहली हवा में उड़ाने वाली Flying Bike की बुकिंग भी शुरू हो चुकी है. कीमत की बता करें तो इसकी शुरुवाती कीमत लगभग 3.15 करोड़ रूपये हो सकती है, लेकिन अभी आधिकारिक तौर पर इसकी कीमतों का खुलासा नहीं किया गया है.

भारत में किस काम के लिए Flying Bike होगी इस्तेमाल

सबसे पहले आपको बता दें की ये बाइक जमीन से लगभग 100 फीट ऊपर उड़ेगी. ये फ्लाइंग बाइक जिसका नाम स्पीडर रखा गया है वह बाइक 30 से 40 मिनट तक हवा में उड़ान भर सकती है, 96 प्रति घंटे की रफ्तार से ये बाइक उड़ने में सक्षम रहेगी.

अमेरिकन कंपनी का कहना है कि इसका इस्तेमाल सिर्फ मेडिकल इमरजेंसी, आग बुझाने और सेना में किया जाएगा. इस बाइक को इंसान भी उड़ा सकते हैं और इसे रिमोट से भी कंट्रोल किया जा सकता है. फिलहाल अमरीकन कंपनी इस बाइक के लिए एडमिनिस्ट्रेशन से सर्टिफिकेशन का इंतजार कर रही है, जिसके बाद ही इसको लॉन्च करके का निर्णय लिया जाएगा.