पंजाब के कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने पार्टी के दो सदस्यों की प्रशंसा करते हुए खाकी को कलंकित करने का काम किया है। उनके बोल से विवाद खड़ा हो गया है। उनका कहना है कि ये नेता पुलिसकर्मियों को अपनी पैंट गीला करने में सक्षम हैं। पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और शिरोमणि अकाली दल के नेता दलजीत सिंह चीमा ने इस बयान पर सिद्धू को घेरा है। वहीँ चंडीगढ़ के एक पुलिस अधिकारी ने उन्हें मानहानि का नोटिस भी भेज दिया है।

चंडीगढ़ के पुलिस उपाधीक्षक दिलशेर सिंह चंदेल ने कहा, “मैंने सिद्धू को पुलिस को अपमानित करने के लिए मानहानि का नोटिस भेजा है।” एक सब-इंस्पेक्टर ने भी सिद्धू की टिप्पणी की निंदा करते हुए वीडियो जारी किया है। लुधियाना से कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू भी पुलिसकर्मियों के समर्थन में उतर गए हैं।

सिद्धू ने यह बयान सुल्तानपुर लोधी में एक रैली में विधायक नवतेज सिंह चीमा की की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह “थानेदार’ की पैंट गीली कर सकते हैं।
रविवार को बटाला में रैली के दौरान स्थानीय नेता अश्विनी सेखरी की भी प्रशंसा करते हुए यह टॉपिक फिर से छेड़ दिया। इस टिप्पणी पर सिद्दू ने सफाई देते हुए कहा कि इसे शाब्दिक रूप से नहीं लिया जाना चाहिए। उनका कहना है कि ये सिर्फ एक कहने का तरीका मात्र था।

Latest News