खत्म हुआ इंतजार
बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया गेम के लिए यूजर्स का इंतजार खत्म हुआ। हाल में दक्षिण कोरियाई वीडियो गेम डेवलपर कंपनी क्राफ्टन ने बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया गेम को भारत में लॉन्च किया। इसे गूगल प्लेस्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। वहीं, जिन यूजर्स ने पहले से रजिस्ट्रेशन करा रखा था, वो इसे पहले भी डाउनलोड कर सकते थे।

एंड्रायड यूजर्स के लिए
जिन यूजर्स ने पहले से डाउनलोड कर रखा था, उन्हें सिर्फ गेम को गूगल प्ले स्टोर से अपडेट करना होगा। बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया केवल एंड्रायड स्मार्टफोन यूजर्स के लिए है। ऐसे में आइओएस बेस्ड ऑपरेटिंग सिस्टम वाली डिवाइस को गेम के लिए इंतजार करना होगा। इस प्लेटफार्म के लिए गेम कब आएगा, जानकारी नहीं दी गई है।

लॉग-इन के लिए ओटीपी
सुरक्षा के लिहाज से कम्पनी ने कई बातों का ध्यान रखा है। जैसे- गेम को डाउनलोड करने के लिए थर्ड पार्टी स्टोर या एपीके फाइल की जरूरत नहीं होगी। इसे सीधे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकेंगे। इसके अलावा यूजर्स को गेम खेलने से पहले मोबाइल ओटीपी की मदद से लॉगिन करना होगा।

१९ अगस्त तक बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम खेलने वालों को मिलेंगे रिवॉर्ड पॉइंट। गेम खेलकर इन्हें रिडीम कर सकते हैं।

आमतौर पर गेम खेलने वाले यूजर्स को डर रहता है कि कहीं उनका डेटा तो नहीं स्टोर किया जा रहा है। इस बात को लेकर कंपनी ने साफ किया है कि गेम खेलने वाले यूजर्स का डेटा स्टोर नहीं किया जाएगा।

नए नाम से आया
युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय गेम रहा प्लेयर अननोन बैटलग्राउंड्स यानी पबजी ही नए नाम और नए रूप में वापस आया है। इसी का नाम है बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया गेम। कंपनी ने इसका पहला अनाउंसमेंट ६ मई को सोशल मीडिया पर किया था।

रिवॉर्ड पॉइंट १९ अगस्त तक
बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया गेम खेलने वाले यूजर्स को 19 अगस्त तक रिवॉर्ड प्वॉइंट मिलेंगे। क्राफ्टन ने गेम की लॉन्चिंग के सेलिब्रेशन ऑफर में इन-गेम इवेंट का ऐलान किया है, जिसे गेम खेलकर रिडीम कराया जा सकेगा।

इसलिए बैन हुआ था पबजी
पिछले साल लद्दाख में चीनी सेना से सीमा पर विवाद होने के बाद चीन से संबंध रखने वाले 400 से अधिक ऐप्स को बैन किया था। भले ही पबजी को बनाया दक्षिण कोरियाई कंपनी क्राफ्टन ने था, पर इसे भारत में पबजी मोबाइल इंडिया के नाम से चीनी कंपनी टेनसेंट लेकर आई थी। इसलिए इसे बैन किया गया था, जो अब बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के नाम से आया है।

Latest News