Jaspreet Bumrah batting in south africa: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरे टेस्ट में बल्लेबाजों के होने और न होने का कोई ख़ास एहसास नहीं हो रहा था। भारतीय गेंदबाज जितना दम खेलने में दिखा रहे थे, उनके हिसाब से तो जीत के असली हीरो सिर्फ वो ही हैं। बुमराह की गेंदबाजी पर ध्यान दिया जाए तो वह अकेला खिलाडी ही पूरी टीम को भारी पड़ता है। दूसरे नंबर पर बात करें मोहम्मद शमी की, उसकी काबिलियत और अनुभव के सामने सभी बल्लेबाज नाकाम नजर आते हैं। अब बात करें स्पिन गेंदबाज की, तो भारत के पास ऐसा रत्न हैं जिसका कोई विकल्प ही नहीं है। लम्बे समय के बाद वापसी करने वाले गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने वो कारनामा करके दिखाया है, जो अच्छे अच्छे बल्लेबाजों ने भी नहीं किया। गेंदबाजी के साथ-साथ अफ्रीका की तेज पिचों पर उनके गेंदबाजों के सामने ताल ठोक दी।

jasprit bumrah ki batting

अश्विन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 46 रनों की धुआंधार पारी खेली। अश्विन और बुमराह की बदौलत भारतीय टीम प्रतिद्वंदी टीम अफ्रीका पर भारी पड़ती नजर आ रही है। मोहम्मद शमी ने अफ्रीका के एक बल्लेबाज को अपना शिकार भी बना लिया। सस्ते में समेटकर अफ्रीका को अच्छी लीड देने की इंडिया की कोशिश सफल होगी।

बुमराह की पारी
बुमराह ने जो पारी खेली, वह एक ऑलराउंडर ही खेल सकता है। बुमराह ने बल्लेबाजी करते हुए टेस्ट में 127 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए। दूसरे टेस्ट मैच में छक्का जड़ने वाले पहले भारतीय खिलाडी बने हैं। पहली पारी में 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 14 रन बनाकर टीम को मजबूती देने में उनका योगदान रहा। यह उनकी नाबाद पारी थी। शायद सामने अच्छा खिलाडी होता तो बुमराह के हाथों से और भी छक्के देखने को मिल सकते थे।

Latest News