Covid-19 Live Updates: कोरोना संक्रमण के हालातों का जायजा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सख्ती दिखाई है। देश की राजधानी सहित सभी राज्यों में बिगड़ रहे हालातों पर चिंता व्यक्त की है। कोरोना के कहर से बचने के लिए सभी राज्यों के साथ जरुरी बैठक बुलाई है। सभी सीएम से डिजिटल मीटिंग के जरिए बात होगी। 24 घंटे में संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख पहुँचने पर हालात संपूर्णलॉक डाउन के नजर आ रहे हैं। कुछ राज्यों में हालात काबू में हैं तो शेष राज्यों राज्यों ने ग्राफ को बढ़ा दिया। कोरोना के बढ़ते मामलों पर गुरुवार शाम को 4 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक लेंगे। मुख्यमंत्रियों से पीएम मोदी वर्चुअल माध्यम से जुड़ेंगे। सभी सीएम एहतियात के तौर पर जरुरी स्टेप की जानकारी भी देनी होगी।

छत्तीसगढ़ के छोटे से जिले दुर्ग 800 कोरोना के मामलों ने चिंता में डाल दिया। इनमें साइंस कॉलेज दुर्ग से 14 प्राध्यापक, सहायक प्राध्यापक एवं स्टाफ संक्रमित मिले हैं। सीआईएसफ और आरटीसी से 11 जवान कोरोना संक्रमित मिले हैं। नर्सिंग कॉलेज की 5 छात्राएं भी संक्रमित पाई गई हैं। कुल लिए गए 3774 सैंपल में से 800 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कोरोना पॉजिटिविटी दर अब बढ़कर 21% पहुंच गई है।

राजस्थान में स्थिति दिन प्रतिदिन बिगड़ती जा रही है। कोरोना के 10,000 नए मामलों ने जनता में डर व्याप्त कर दिया। राज्य में शनिवार को 9488 संक्रमित मामले आने के बाद कुल 38448 संख्या हो गई थी। आज 24 घंटे में रिकॉर्ड केस दर्ज किए गए। 3659 केस तो अकेले राजधानी जयपुर से ही दर्ज किए गए। तीन कोरोना संक्रमितों की राजस्थान में आज मौत भी हुई। राजस्थान में कोरोना से अब तक कुल 8981 लोगों की मौत रिकॉर्ड में हो चुकी है।

Latest News