प्रॉपर्टी विवाद पूरी दुनिया भर में बेहद विचित्र मामलों के लिए भी जाने जाते हैं। प्रेम प्रसंग में लोग जिस हद को पार करते हैं, उसी तरह प्रॉपर्टी विवाद भी बहुत से तरीके अपनाता है। दिल्ली में बूढ़ी दादी की प्रॉपर्टी हड़पने के लिए पोते ने बेरहमी से कुत्ते से कटवा दिया। घायल वृद्धा की शिकायत 181 helpline पर मिली, तो टीम सकते में आई और तुरंत दादी से मिलकर FIR दर्ज की। दिल्ली महिला आयोग ने पुलिस को नोटिस के जरिए तुरंत गिरफ्तारी की मांग की है।

दिल्ली महिला आयोग को जब 70 वर्षीय महिला से पोते की शिकायत मिली तो आयोग ने तुरंत पुलिस को इत्तला किया। महिला दिल्ली के पूर्वी विनोद नगर में रहती है, जहाँ उसका बेटा और पोता संपत्ति के चक्कर में आए दिन परेशान करता है। उसका पोता कुत्ते को पालने के लिए जब घर लाया तो दादी ने मना किया था कि खतरनाक कुत्ते घर में नहीं रखते।

वृद्धा की जान को खतरा
वृद्ध महिला ने आयोग से शिकायत में बताया कि 13 जनवरी 2022 को पोते ने कुत्ते से कटवा दिया। कुत्ते ने हाथ पर कई जगह बुरी तरह से काट लिया। महिला ने मामले को डीसीडब्ल्यू की 181 हेल्पलाइन पर कॉल करके शिकायत दर्ज करवाई। महिला आयोग की टीम ने दादी के घर पहुँच कर मामले को सही से जाना। महिला ने जान का खतरा भी बताया है। आयोग की टीम ने महिला के साथ कल्याणपुरी थाने पहुंचकर 289 के तहत केस दर्ज कराया।

आयोग को पुलिस को नोटिस
महिला आयोग ने दादी की शिकायत के बाद दिल्ली पुलिस को नोटिस के जरिए जल्दी से गिरफ़्तारी की मांग रखी है। और पुलिस को गिरफ़्तार नहीं करने का कारण भी देना होगा। दादी की सुरक्षा के लिए पुलिस ने क्या किया, यह जानकारी भी नोटिस के जवाब में देनी होगी।

Latest News