Election Update: चुनाव आयोग आज दोपहर 3.30 बजे गोवा, पंजाब, मणिपुर, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश राज्यों में विधानसभा चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा करेगा। चुनाव आयोग द्वारा आयोजित अंतिम सम्मेलन में, मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा कि सभी दल चाहते हैं कि उत्तर प्रदेश राज्य में विधानसभा चुनाव समय पर हों, यहां तक ​​​​कि कोविड की वृद्धि के मद्देनजर अभियानों पर प्रतिबंध लगाने के लिए भी हंगामा हुआ।

उत्तर प्रदेश में 7, मणिपुर में 2, पंजाब-उत्तराखंड और गोवा में 1-1 चरण में होगा मतदान, 10 मार्च को आएंगे नतीजे

पोल बॉडी ने मतदान वाले राज्यों में अधिकारियों से टीकाकरण कार्यक्रम में तेजी लाने के लिए कहा और चुनाव के दौरान कोविड की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कई उपायों की घोषणा की।

UP Election 2022 Date march
UK Election 2022 Date march
Goa Election 2022 Date march

Punjab Election 2022 Date march

Manipur Election 2022 Date march

वर्तमान उत्तर प्रदेश विधानसभा का कार्यकाल मई में समाप्त हो रहा है, जबकि अन्य चार विधानसभाओं का कार्यकाल मार्च में अलग-अलग तिथियों पर समाप्त हो रहा है।

चुनाव आयोग पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा करेगा।
चुनाव आयोग ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है जिसमें वह उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, पंजाब और मणिपुर में चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा करेगा।
वर्तमान उत्तर प्रदेश विधानसभा का कार्यकाल मई में समाप्त हो रहा है, जबकि अन्य चार विधानसभाओं का कार्यकाल मार्च में अलग-अलग तिथियों पर समाप्त हो रहा है।

इससे पहले, पोल पैनल ने कोविड की स्थिति की “पूर्ण समीक्षा” की और चुनाव प्रचार और मतदान के दौरान “सुरक्षा उपायों को सुनिश्चित करने” पर चिकित्सा विशेषज्ञों से इनपुट लिया।

सूत्रों ने कहा कि इसने स्वास्थ्य सचिव को सभी पात्र व्यक्तियों के लिए पूर्ण टीकाकरण सुनिश्चित करने की आवश्यकता पर जोर दिया।
इससे पहले 27 दिसंबर को भूषण के साथ बैठक में चुनाव आयोग ने उनसे पांच राज्यों में टीकाकरण अभियान तेज करने को कहा था।

Latest News