अलग हो जाएगा कैमरा
फेसबुक अब वियरेबल मार्केट में भी कदम रख रहा है। फेसबुक की यह स्मार्टवॉच दो डिस्प्ले के साथ मार्केट में आएगी। ‘वर्जÓ की रिपोर्ट के मुताबिक वॉच में मौजूद दूसरा कैमरा डिटैचेबल होगा। साथ ही यूजर वॉच से ली गई फोटो और वीडियो को फेसबुक के स्वामित्व वाले ऐप्स जैसे इंस्टाग्राम आदि पर शेयर कर पाएंगे।

वीडियो कॉलिंग संभव
‘वर्जÓ की रिपोर्ट के अनुसार फेसबुक की यह स्मार्टवॉच कई तरह से उपयोगी व टेक्नो फ्रेंडली होगी। इसमें मौजूद दो कैमरे में से एक कैमरे को वीडियो कॉलिंग के लिए प्रयोग में लिया जा सकता है। वहीं, दूसरे डिटैचेबल कैमरे की मदद से फुल एचडी या १०८०पी रिजॉल्यूशन पर वीडियो को रिकॉर्ड किया जा सकता है।

वॉच का फोकस रहेगा हैल्थ पर
दी इंफॉर्मेशन की रिपोर्ट के अनुसार फेसबुक की स्मार्टवॉच का फोकस हैल्थ और मैसेजिंग फीचर्स पर रहेगा। हालांकि अभी तक इस स्मार्टवॉच का नाम क्या हो सकता है। साथ ही अभी तक इस नाम का खुलासा नहीं किया है। इसके अलावा इस वॉच के अन्य फीचर्स के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है।

वर्तमान में फेसबुक अपनी पहली स्मार्टवॉच पर काम कर रही है और इसे पूरी तरह से आधुनिक बनाने में कोई कमी नहीं छोड़ रही है। जानते हैं जल्द ही सभी के लिए उपलब्ध होने वाली वॉच के खास फीचर-

अगले साल होगी लॉन्च
फेसबुक ने अपनी स्मार्टवॉच को अगले गर्मी के मौसम में लॉन्च करने का प्लान किया है। इसकी कीमत करीब ४०० डॉलर (यानी करीब २९ हजार रुपए) होने की उम्मीद है। हालांकि यह
कीमत बाद में बदल सकती है।

एलटीई कनेक्टिविटी
इस स्मार्टफोन से संबंधी कई खबरें विभिन्न स्तर पर प्रकाशित हो चुकी हैं। दी इंफॉर्मेशन की रिपोर्ट के मुताबिक वॉच गूगल के अपडेटेड वियर ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित होगी। साथ ही फेसबुक इस स्मार्टवॉच में एलटीई कनेक्टिविटी सपोर्ट देने के लिए यूएस में वायरलेस कॅरियर्स के साथ मिलकर काम कर रहा है। इसका मतलब है कि वॉच का उपयोग करने के लिए उसे स्मार्टफोन से कनेक्ट करने की जरूरत नहीं होगी। कंपनी इस स्मार्टवॉच को सफेद, काले और सुनहरे रंग के विकल्पों में लॉन्च कर सकती है। स्मार्टवॉच स्टेनलेस स्टील फ्रेम के साथ आएगी। इसके प्रयोग से न केवल आप अपनी हार्ट रेट मॉनिटर कर पांएगे बल्कि अन्य स्वास्थ्य संबंधित सुविधाएं भी मिलेंगी।

Latest News