पतंजलि के बाद रामदेव ने खोली प्राइवेट सिक्‍योरिटी (पराक्रम), लाखों युवाओं को जॉब के साथ मिलेगी अच्छी सैलरी
prakram security jobs online apply

योग गुरु बाबा रामदेव  ने पतंजलि के FMCG उत्पादों से देश और दुनिया के नामी ब्रांड निर्माताओं को किनारे कर दिया और अब  प्राइवेट सिक्‍योरिटी में भी अपना पराक्रम दिखाने के लिए कमर कस ली है। अच्छे सुरक्षा गार्ड की कमी के चलते बाबा रामदेव ने यह प्राइवेट सिक्योरिटी  खोली है इसके जरिए (देशभर के युवा जो सेना में अपनी आयु की अधिकता या अन्य कारणों से वंचित रहे ) उनको  सैनिको जैसी ट्रेनिंग देंगे और जॉब मुहैया कराने के साथ अच्छी सैलरी भी देंगे। इस बाबत जब पत्रिका ने बाबा रामदेव के प्रवक्ता एसके तिजारवाला से बात की तो उन्होंने बताया कि देश भर करीब 5 करोड़ प्राइवेट गार्ड की अभी जरूरत है, लेकिन अच्‍छे गार्ड की भारी कमी है। बाबा रामदेव ने कहा की देश भर के युवाओं को पराक्रम के माध्‍यम से अच्छी शारीरिक और मानसिक ट्रेनिंग दी जाएगी।

जॉब के पात्रता
prakram security  में जॉब पाने  के लिए अभ्यर्थी पढ़ा लिखा हो और शारीरिक रूप से दक्ष हो जिसके लिए दक्षता मापदंड भी पुरे करने होंगे। उन युवाओं को जॉब में प्राथमिकता देंगे जो नैतिक मूल्य की कदर करते हो और देश के लिए प्रेम हो।  सिक्योरिटी में जुड़ने वाले युवा को प्रशिक्षण सेना के सेवानिवृत अधिकारियों और जवानों से द्वारा दिया जायेगा। प्रदर्शन और काबिलियत के आधार पर अलग-अलग जगहों पर  नौकरी दी जाएगी।

काबिलियत के आधार पर मिलेगी सैलरी 
सैनिकों की तरह ट्रैनिग लेने के बाद युवा को अच्छी सैलरी पर जॉब दी जाएगी। फिलहाल प्राइवेट सिक्योरिटी कंपनियां गार्ड को बहुत कम तनख्वाह पर अधिक समय काम लेती है। और उनका शोषण करती हैं। 12 घंटे तक काम करना पड़ता हैं

patanjali security company
देशभर के ज्यादातर युवओं को रोजगार देने के लिए यह पतंजलि का संकल्प है। और  इसके लिए पराक्रम सिक्योरिटी ट्रेनिंग देने के लिए देश भर में सभी मुख्य जगहों पर ट्रेनिंग सेंटर खोलने जा रहे हैं। इसकी तैयारी बड़ी जोर-शोर से चल रही है। सेना के सेवानिवृत  जवान और सेवानिवृत पुलिस अधिकारी, प्राइवेट सिक्‍योरिटी के तौर पर नियुक्‍त किए हैं जो योग्य युवाओं को प्रशिक्षित करेंगे। कंपनी का मुख्या  लक्ष्‍य युवाओं में देशप्रेम और देशभक्ति की भावना जगाना साथ ही प्रशिक्षुओं के शारीरिक और मानसिक विकास के लिए उपयुक्‍त माहौल तैयार करना है। लाखों बेरोजगार युवाओं को रोजगार का अवसर भी मिलेगा।

कॉर्पोरेट ऑफिस और वीवीआईपी सुरक्षा पर बाबा की नजर
अनुमान लगाया जा रहा है की रामदेव छोटी छोटी कंपनियों या हाउसिंग बोर्ड/सोसाइटी को अपनी प्राइवेट सिक्योरिटी मुहैया नहीं कराएंगे बल्कि कॉर्पोरेट ऑफिस/घराने और शॉपिंग मॉल्स को भी अपनी सिक्‍योरिटी सर्विस देंगे। ऐसा  करने से ही वह गार्ड को अच्छी सैलरी दे पाएंगे।
patanjali security job, prakram security jobs,

Latest News