Lockdown News

Lockdown News: बंगाल सरकार ने कोरोना पर लगाम कसने के उद्देश्य से जनता के हित में फैसला किया है। बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए पूरे राज्य में आंशिक लॉकडाउन की घोषणा करने के साथ ही बाहरी राज्यों से आने वाली उड़ानों पर भी नए नियम लागू किए हैं। राज्यभर में पाबंदियां कड़ी करने के साथ ही लोगों को सख्ती बरतने का आग्रह किया है। राज्य सरकार ने दिल्ली और मुंबई के लिए हवाई उड़ानों को सिर्फ हफ्ते में दो दिन तक ही सीमित कर दिया है। बंगाल राज्य में सोमवार और शुक्रवार कोही इन शहरों से फ्लाइट ऑपरेट की जाएगी।

बंगाल सरकार के मुताबिक, राज्य के किसी भी एयरपोर्ट से जाने वाली एयरलाइनों को नई गाइडलाइंस का पालन करना जरुरी है। यह गाइडलाइंस 5 जनवरी से लागू की जाएगी। पश्चिम बंगाल मुख्य सचिव एचके द्विवेदी ने पुष्टि कर आदेश जारी किए हैं।

यूके की फ्लाइट सेवा बंद

ओमीक्रॉन वेरिएंट की पुष्टि होने के बाद से देश भर में पाबंदियां शुरू हो गई है। पश्चिम बंगाल सरकार ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय को कहा है कि कोलकाता और लंदन के बीच सीधी उड़ानों को निलंबित करने का फैसला लिया गया है। राज्य सरकार की हाई लेवल मीटिंग में यह फैसला लिया गया। बैठक में कोरोना के बढ़ते मामले और ओमिक्रॉन पर चर्चा हुई थी। लंदन से बंगाल के लिए आने वाली आखिरी उड़ान 2 जनवरी की है।

कोरोना के चलते राज्य के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल-कॉलेज बंद
रविवार को बंगाल सरकार ने आदेश जारी कर दिए हैं। स्कूल और कॉलेजों को बंद किए जाने और अन्य प्रतिबंधों की घोषणा की है। राज्य में कल से सभी स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालय, स्पा, सैलून, ब्यूटी पार्लर, चिड़ियाघर और मनोरंजन पार्क अगले आदेश आने तक बंद कर दिए गए हैं। सरकारी और निजी ऑफिस 50 फीसदी स्टाफ के साथ खोले जा सकते हैं। सभी बड़ी मीटिंग ऑनलाइन माध्यम से संचालित की जा सकेंगी।

Latest News