IRCTC Update: देश भर में कोरोना के बढ़ते मामलों ने सभी की चिंता को बढ़ा दिया है। कई राज्यों ने तो सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। स्कूल,कॉलेज, सिनेमा और जिम के सञ्चालन को बंद कर दिया गया है। राजधानी दिल्ली में कोरोना की बढ़ती रफ़्तार ने केजरीवाल सरकार को कड़े फैसले लेने पर मजबूर कर दिया है। मंगलवार को 5,481 नए मामले आने के बाद दिल्ली के लोगों में और ज्यादा हलचल मच गई। लगातार बढ़ रहे मामलों पर सख्ती बरतते हुए सरकार ने वीकेंड कर्फ्यू की घोषणा की है। शनिवार और रविवार को लोग बिना किसी वजह के घर से बाहर नहीं निकल सकेंगे। शुक्रवार रात से सोमवार सुबह 5 तक सभी को इसका पालन करना होगा।

ट्रेन या बस से आप दिल्ली में निकल सकते हैं। अगर आपकी ट्रेन या बस वीकेंड कर्फ्यू के दौरान की है तो आप अपने टिकट के साथ स्टेशन जा सकते हैं। इसके लिए पुलिस की सहायता में आपको उन्हें रेलवे टिकट दिखाना होगा। फ्लाइट के लिए एयरपोर्ट भी जा सकते हैं। दूसरे राज्यों में जाने वाले यात्रियों को नहीं रोका जाएगा।

अत्यावश्यक सेवाओं से जुड़े सभी लोगों को अपने वैद्य आईडी कार्ड के बाहर जाने की इजाजत होगी। केंद्र सरकार के अधिकारी अपने काम से आ जा सकेंगे। न्यायालय से अधिकारी और स्टाफ सहित वकील भी कार्ड दिखाकर जा सकेंगे। न्यायालय में सुनवाई के लिए जाने वाले लोग भी दस्तावेज दिखाकर जा सकेंगे।

चिकित्सा सेवा से जुड़े सभी कार्मिकों को अनुमति रहेगी। एग्जाम के लिए प्रवेश पत्र के साथ सफर कर सकते हैं। एग्जाम ड्यूटी वाले टीचर और स्टाफ भी कार्ड के साथ अनुमत होंगे।

शेष सभी कार्य पिछले कर्फ्यू की तरह ही रहेंगे।

Latest News