Night curfew in UP: दिल्ली और राजस्थान के बाद यूपी में भी कोरोना पर कड़े नियम देखने को मिल रहे हैं। कोरोना संक्रमण पर सख्ती के लिए योगी सरकार ने नाईट कर्फ्यू लगा दिया है। रात 10 बजे से सुबह 6 बजे पब्लिक का निकलना लगभग बंद हो गया है। यूपी के सभी जिलों में जनता को इसका सख्ती से पालन करना होगा। कर्फ्यू में पुलिस को सभी सुविधाएं और सख्ती के आदेश दिए हैं।

उत्तर प्रदेश में कोविड के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए नाइट कर्फ्यू का समय भी एक घंटे के लिए बढ़ा दिया है। सीएम योगी ने कहा है कि नाइट कर्फ्यू के दौरान पुलिस और पब्लिक दोनों को ही नियमों को लेकर सख्ती दिखानी होगी। यूपी में अब यह व्यवस्था सभी जिलों के लिए लागू कर दी गई है। बता दें कि यूपी में 25 दिसंबर से नाइट कर्फ्यू लगाया है।

Night curfew in UP
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना पर नियंत्रण के उद्देश्य से रविवार को सभी शिक्षण संस्थानों में 16 जनवरी तक केवल ऑनलाइन मोड में ही पढ़ाई के आदेश दिए हैं। इस दौरान आयोजित होने वाले परीक्षाओं में रियायत दी गई है। 15 से 18 साल की आयु वर्ग के बच्चों के लिए विद्यालयों में वैक्सीन के लिए कैंप भी लगाए जाएंगे। 15 जनवरी तक सभी को वैक्सीन लगाना जरुरी है।

 exemption in UP  night curfew  

यूपी नाईट कर्फ्यू में मिलेंगी ये सुविधाएं
नाइट कर्फ्यू के दौरान पार्टी या जश्न की अनुमति नहीं होगी।
कंटेनमेंट जोन में सभी गतिविधियां बंद
शादी-विवाह और बड़े आयोजनों में कोविड प्रोटोकॉल का पालन जरुरी
बाहर से आने वाले व्यक्ति की आरटीपीसीआर जरुरी
बस, रेलवे और एयरपोर्ट पर सख्ती के आदेश
मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग बेहद जरुरी
गांवों और शहरी वार्डों में टीमें एक्टिव करने के आदेश
सिर्फ आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को आने और जाने की इजाजत
एयरपोर्ट/रेलवे स्टेशन/बस अड्डे आने-जाने वाले यात्रियों को दिखानी होगी टिकट

Latest News