New Hyundai Exter: यदि आप भी एक शानदार लुक और बेहतरीन फीचर वाला कर लेना चाहते हैं। तो हुंडई की तरफ से लांच की जा रही है या नई मॉडल आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं होगी। हुंडई शटर की या नहीं मॉडल केवल ₹500000 में उपलब्ध है।

हुंडई की यहां नई गाड़ी लगातार मार्केट में अपने नाम का डंका बजा रही है। जाहिर सी बात है ऐसा इसलिए है क्योंकि इसकी कम कीमत शानदार लुक और बेहतरीन फीचर्स के प्रति लोगों का रुझान बढ़ता ही जा रहा है। यदि आप भी न्यू हुंडई एक्सटर लेना चाहते हैं तो यह लेख आपको इसके लिए बहुत फायदा करने वाला है।

मिल रहा मनमोहक लूक: New Hyundai Exter

New Hyundai Exter

यदि आप भी हुंडई की बेहतरीन गाड़ी को लेना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको इसके लूक के बारे में विस्तार से बता देते हैं। यदि हम फ्रंट लुक की बात करें तो इसमें आपको स्क्वॉयर शेप में हाउसिंग में हैंड लैंप दिए जा रहे हैं। इसके अलावा आपको फ्रंट बंपर और पियानो ब्लैक कलर के पैरामेट्रिक ग्रीन भी इसकी लूक में देखने को मिलेंगे। 

Must Read: 

इतना ही नहीं बल्कि यह ग्रिल आपको काफी हद तक हुंडई की कुछ इलेक्ट्रिक कारों की भी याद दिलाएगा। इसके अलावा गाड़ी का पिछला हिस्सा थोड़ा मेसी बनाया गया है। यहां पर आपको H शेप में LED डे-टाइम-रनिंग लाइट्स भी देखने को मिल जाएगी। इसके अलावा फ्रंट की ही तर्ज पर रियल क्षेत्र में भी पियानो ब्लैक टेक्सचर पीछे की तरफ से इसकी लुक को और भी खूबसूरत बनाएंगे।

जानिए माइलेज और इंजन की खासियत 

यदि हम बात करें इसकी बेहतरीन इंजन की तो आपको बता दे इसमें तीन अलग-अलग पावर ट्रेन विकल्पों के साथ 1.2 लीटर कप्पा पेट्रोल इंजन दिया गया है। इसके अलावे इसके इंजन में आपको फाइव स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और स्मार्ट ऑटो एमटी गियरबॉक्स भी दिया जाएगा।

इतना ही नहीं बल्कि हुंडई की कंपनी का यह भी दावा है कि इसके पेट्रोल वेरिएंट तकरीबन 19 किलोमीटर प्रति लीटर और सीएनजी वेरिएंट लगभग 27 किमी/किग्रा तक का माइलेज देते हैं। इस खूबसूरत गाड़ी को इसके इंजन और माइलेज की क्वालिटी और भी बेहतर बनाते हैं।

New Hyundai Exter की कीमत

आईए ले चलते हैं आपको इस बेहतरीन गाड़ी की कीमत की ओर। जैसा कि हमने बताया यह गाड़ी मार्केट में बहुत जोरों से बिक रही है। इसकी शुरुआती कीमत 5.99 लख रुपए है वहीं इसकी सबसे बेहतरीन मॉडल की कीमत 10 लख रुपए है। इसका मतलब यह है कि यह बिल्कुल बजट फ्रेंडली कर है और इसे आप आसानी से खरीद सकते हैं।