ajeet doval action on indian air strike on pakistan balakot
ajeet doval action on indian air strike on pakistan balakot

नई दिल्ली: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यूएई यात्रा, जनवरी के पहले सप्ताह में होने की उम्मीद है, ओमिक्रॉन मामलों में स्पाइक के बीच स्थगित कर दी गई है।

सूत्रों ने कहा कि पीएम मोदी नए साल में अपनी पहली विदेश यात्रा पर 6 जनवरी से यूएई का दौरा करने वाले थे। भारत और संयुक्त अरब अमीरात व्यापक आर्थिक भागीदारी समझौते (सीईपीए) के लिए बातचीत कर रहे हैं और ऐसी खबरें थीं कि प्रधानमंत्री की यात्रा के दौरान समझौते की घोषणा की जा सकती है। यह खाड़ी क्षेत्र में भारत का पहला सीईपीए होगा।

भारत, इज़राइल, संयुक्त राज्य अमेरिका और संयुक्त अरब अमीरात के विदेश मंत्री, आर्थिक और बुनियादी ढांचे के मुद्दों पर केंद्रित एक नया क्वाड ब्लॉक, दुबई में एक्सपो 2020 के हाशिये पर एक बैठक आयोजित करने की उम्मीद है। दुबई एक्सपो में इंडिया पवेलियन काफी चर्चा में है। दुबई एक्सपो अगले साल मार्च तक जारी रहेगा। दुनिया विशेष रूप से यूरोप और संयुक्त राज्य अमेरिका में COVID-19 के ओमिक्रॉन संस्करण का तेजी से प्रसार देख रही है।

संयुक्त अरब अमीरात के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने बुधवार को कोविड -19 कोरोनावायरस के 2,234 मामलों के साथ-साथ 775 स्वस्थ होने की सूचना दी। भारत ने पिछले 24 घंटों में 9,195 नए सीओवीआईडी ​​​​-19 मामले दर्ज किए हैं और ओमाइक्रोन संस्करण के 781 मामले दर्ज किए हैं।

Latest News