Punjab elections: पंजाब में आने वाले चुनावों की गर्माहट तेज होने लगी है। पंजाब विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस ने अपना जुमला बनाना शुरू कर दिया है। पंजाब में यदि कांग्रेस की सरकार बनती है, तो महिलाओं को 2 हजार रूपए महीने का दिया जाएगा। घर में काम लेने के लिए 8 एलपीजी सिलेंडर भी फ्री में दिए जाएंगे। कांग्रेस के वादे यहीं नहीं रुके, सिद्धू ने घोषणा की झड़ी लगा दी। जो भी प्रलोभन स्वरूप भूमिका बनाई जा सके, कांग्रेस पूरी तैयारी कर रही है। सरकार बनाने और फिर से सत्ता पाने के चक्कर में लड़कियों के लिए भी कई घोषणाएं की गई।

सिद्धू ने 8 मुफ्त रसोई गैस सिलेंडर देने की घोषणा की है। राज्य कांग्रेस प्रमुख ने कॉलेज में एडमिशन लेने वाली लड़की को स्कूटी और 12वीं पास करने पर 20,000 रूपए देने का एलान किया है। 10वीं पास करने पर लड़की को 15,000 और पांचवीं कक्षा करने पर 5,000 रूपए दिए जाएंगे। कांग्रेस द्वारा किया केजरीवाल के वादे से दोगुना है। केजरीवाल ने जिन भी राज्यों में सरकार बनेगी उनके लिए पहले ही घोषणा कर दी। आप की सरकार वाले राज्यों में सभी परिवार को हर महीने 300 यूनिट बिजली दी जाएगी।

पंजाब में जब से कांग्रेस प्रमुख के पद पर सिद्दू को बैठाया गया है, तब से ही पुराने नेताओं में दूरियां बनने लगी हैं। अमरिंदर सिंह के बूते कांग्रेस ने पंजाब अपना साम्राज्य बना रखा था। अब सत्ता की चाबी फिर से अमरिंदर सिंह या उनके सहयोगी दल के पास जा सकती है। अमरिंदर सिंह के खुद की पार्टी गठित करने के बाद और भाजपा समर्थन की संभावनाओं को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस बौखलाई हुई सी लग रही है।

Latest News