abhinandan
abhinandan

भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की 48 घंटों में होगी रिहाई। पकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एलान कर दिया है। जो भी कार्यवाही रिहाई को लेकर विदेश मंत्रालय के द्वारा की जाती है वो पूरी की जा रही है। कल स्वदेश लौट जाएंगे अभिनंदन वर्धमान। वतन वापसी पर भारत को बहुत ही बड़ी सफलता मिली है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि अभिनंदन को कल पाकिस्तान की तरफ से रिहा किया जाएगा। इमरान ने कहा कि भारतीय पायलट को शुक्रवार (जुम्मे) के दिन रिहा करेंगे। प्रधानमंत्री ने शांति का पैगाम देने के लिए ये कदम उठाया है। इमरान ने संसद में कहा कि बुधवार को भारत के पीएम मोदी से बात करने की कोशिश की, लेकिन कारणवश बात नहीं हो पाई।

पाक के प्रधानमंत्री इमरान ने कहा कि हमने भारत को कुछ भी नुकसान नहीं पहुंचाया है। हालांकि इमरान ने धमकी भरे लहजे में यह भी कहा कि हमारे इस कदम को हमारी कमजोरी ना समझा जाए। इमरान खान ने कहा कि हमने अपनी सेना की ताकत दिखाने के लिए यह जवाबी कार्रवाई की थी।

प्रीजनर ऑफ वॉर का दर्जा?

आपको बता दें कि इससे पहले पकिस्तान की ओर से बयान आया था कि वे इस मामले में अपना स्टेटस कुछ दिनों में साफ करेंगे। गुरुवार को इस संबंध में पाक की ओर से जारी बयान में कहा था कि वे भारतीय पायलट की वापसी को लेकर अगले कुछ दिनों में निर्णय लेगा। पाक विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैजल ने कहा कि बुधवार को पाकिस्तान में पकड़ा गया भारतीय पायलट ‘सुरक्षित और स्वस्थ्य’ है। पाकिस्तान के अनुसार ‘भारत ने पायलट के मुद्दे को हमारे सामने उठाया है। हम कुछ दिनों में निर्णय लेंगे कि उस पर कौन सी संधि लागू होगी। उसे प्रीजनर ऑफ वॉर (पीओडब्ल्यू) स्टेटस दिया जाए या नहीं।’ लेकिन पकिस्तान के प्रधानमन्त्री के बयान के बाद वतन वापसी के रास्ते खुल गए हैं। कल अभिनंदन हिन्दुस्तान लौट जाएगा।

Latest News