Rajasthan RSMSSB Patwari Result 2022: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड जल्द ही पटवारी भर्ती परीक्षा के नतीजों की घोषणा करेगा। Rajasthan Patwari Result 2021 इसी महीने के अंत तक जारी किये जा सकते हैं। इस बार पटवारी भर्ती परीक्षा की तिथियां अलग-अलग होने के चलते परिणाम तैयार करने में भी देरी हो रही है। परिणाम को नॉर्मलाइजेशन की प्रक्रिया के बाद तैयार किया जाएगा। नए फॉमुर्ले के तहत सभी प्रश्न पत्रों के अंकों का निर्धारण क्या जाएगा। बोर्ड के सूत्रों के मुताबिक राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा के रिजल्ट इसी माह जारी किए जाएंगे। बोर्ड के अध्यक्ष हरि प्रसाद शर्मा भी परिणामों को जारी किये जाने को लेकर पूर्व में जानकारी दे चुके हैं।

Rajasthan Patwar exam 2021 Result

हरि प्रसाद शर्मा ने बताया कि पटवारी भर्ती परीक्षा में नॉर्मलाइजेशन के लिए एक अलग से कमिटी बनाई गई है, जो प्रश्न पत्रों का आंकलन करेगी। यह कमेटी चारों चरणों के प्रश्न पत्रों के अनुसार अंकों का निर्धारण करेगी। पेपर के स्तर को जांचने के पश्चात ही रिजल्ट का निर्धारण किया जाएगा।

राजस्थान पटवार भर्ती परीक्षा

राजस्थान पटवारी भर्ती के लिए कुल विज्ञापित पदों की संख्या 5378 रखी गई है। सभी पदों का वर्गीकरण भी आरक्षण के नियमानुसार किया गया है। परीक्षा का आयोजन 23 और 24 अक्टूबर कुल चार परियों में किया गया था। पटवारी भर्ती परीक्षा में कुल 15.62 लाख युवाओं ने हिस्सा लिया था। पटवारी भर्ती परीक्षा की उत्तर कुंजी 22 नवंबर जारी करके आपत्तियां मांगी गई थी। रिजल्ट के साथ ही पटवारी भर्ती फाइनल आंसर की जारी की जाएगी।

How To Check Rajasthan Patwari Result 2021

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा पटवारी भर्ती परिणाम जारी किए जाने के साथ ही उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। परिणाम देखने के लिए सीधे राजस्थान एसएसओ पोर्टल पर भी जा सकते हैं। यहां आपको अपने रोल नंबर और नाम से भी परिणाम मिल जाएगा। Rajasthan Patwai Bharti result 2021 Total Marks की डिटेल्स भी एसएसओ पोर्टल पर मिल जाएगी।

Latest News