उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने दिल्ली के एक ऐसे शख्स को देखा है, जो वास्तव में अचंभित करता है। जिसने अपनी “विकलांगता” को एक समस्या नहीं बनने दिया। पूरी तरह से विकलांग होने के बावजूद, उस व्यक्ति को एक मॉडिफाई वाहन चलाते हुए देखा गया, यह वीडियो ऑनलाइन वायरल हो गया है। वीडियो में, वह व्यक्ति – जिसके हाथ और पैर जन्म से ही नहीं हैं। एक राहगीर के सवालों का जवाब देते हुए यह गाडी चलाकर भी दिखाई है। “स्कूटी का इंजन है और बाइक का आगे का हिस्सा। वीडियो को बनाने वाले व्यक्ति के अनुरोध पर, यह भी दिखाया गया कि कैसे वह बिना किसी अंग के वाहन को घुमाने में कैसे कामयाब रहता है।

“मेरी पत्नी, दो छोटे बच्चे और एक वृद्ध पिता है … इसलिए मैं कमाने के लिए बाहर जाता हूं। उसने खुलासा किया कि वह पांच साल से अपना यह वाहन चला रहा है। उसे देखने वाले लोगों की तारीफों की बौछार पर, वह बस मुस्कुराया और भगवान को धन्यवाद दिया।

ट्विटर पर वीडियो अपलोड करने के साथ ही आनंद महिंद्रा ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि इसे कहां फिल्माया गया था – हालांकि क्लिप का एक लंबा वीडियो यह स्पष्ट करता है कि यह दिल्ली का दृश्य है। एक तथ्य की पुष्टि अन्य वाहनों की लाइसेंस प्लेटों को देखकर भी यही अंदाजा लगाया गया है। महिंद्रा समूह के अध्यक्ष ने उस व्यक्ति की सराहना करते हुए लिखा कि आज मेरी टाइमलाइन पर इसे प्राप्त किया गया है। यह नहीं पता कि यह कितना पुराना है या कहां का है, लेकिन मैं इस सज्जन से आश्चर्य चकित हूं, जिसने न केवल अपनी अक्षमता का सामना किया है बल्कि इसके लिए भी वह ऊपर वाले का आभारी है उसके पास क्या है।”

आनंद महिंदा ने अपने सहयोगी राम और महिंद्रा लॉजिस्टिक्स को टैग करते हुए पूछा: “राम, क्या @Mahindralog_MLL इस बंदे को लास्ट माइल डिलीवरी के लिए बिजनेस एसोसिएट बना सकता है?”

मिस्टर महिंद्रा द्वारा आज दोपहर शेयर किये गए इस वीडियो को ट्विटर पर 50,000 से अधिक बार देखा जा चुका है। वीडियो के कई भाग भी इंटरनेट पर चल रहे हैं। बताया जा रहा है कि यह वीडियो दक्षिण दिल्ली के महरौली इलाके के आसपास का है।

Latest News