भारत में सोमवार को 6,531 मामलों और 315 मौतों के साथ कोविड के नए वेरिएंट ने भी रफ़्तार पकड़ ली है। हालांकि देश में गिरते मामलों का आंकड़ा भी राहत देने वाला है। उत्तर और पश्चिम भारत के कई राज्यों में तेजी से वृद्धि चिंता का विषय है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, भारत ने अब तक ओमीक्रॉन वेरिएंट के कुल 578 रोगियों को चिन्हित किया है। 578 मामलों में से 151 मरीजों को नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद छुट्टी भी भी दे दी गई है। राष्ट्रीय राजधानी में वर्तमान में 142 मामले भी चिंता बढ़ाने वाले हैं।

दिल्ली
दिल्ली सरकार ने आज से रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक नाईट कर्फ्यू की घोषणा कर दी है।
लोक नायक जय प्रकाश अस्पताल में ओमीक्रॉन संस्करण के लिए लगभग 68 रोगियों का इलाज कर रहा है, जबकि 40 मरीजों को छुट्टी दे दी गई है।
सर गंगा राम सिटी अस्पताल, मैक्स अस्पताल साकेत, वसंत कुंज में फोर्टिस अस्पताल और तुगलकाबाद में बत्रा अस्पताल ने भी संदिग्ध ओमीक्रॉन के इलाज के लिए सुविधाएं दी जा रही हैं।

महाराष्ट्र
प्रदेश में में रात 9 बजे से सुबह 5 बजे कर्फ्यू के साथ ही धारा 144 भी लागू कर दी है। सरकार ने कार्यक्रमों में शामिल होने वाले लोगों की संख्या पर पाबंदी लगा दी है। जवाहर नवोदय विद्यालय के 48 विद्यार्थियों और तीन शिक्षकों के कोविड पॉजिटिव पाए जाने पर सख्ती बरती जा रही है। महाराष्ट्र में रविवार को ओमिक्रोण के 31 नए मामले दर्ज किए।

कर्नाटक
कर्नाटक ने भी नाईट कर्फ्यू की घोषणा कर दी है। यह कर्फ्यू अगले10 दिनों तक जारी रहेगा। समारोह और कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक पब, रेस्तरां और होटलों में नए साल का जश्न भी नहीं मनाया जाएगा। कर्नाटक में वर्तमान में 31 ओमीक्रॉन के मामले हैं, जिनमें से 15 को नेगेटिव आने पर छुट्टी दे दी गई है।

Latest News