Friday, February 3, 2023
HomeIndiaTips and Tricks: गाड़ी में हो जाए पेट्रोल खत्म तो करें ये...

Tips and Tricks: गाड़ी में हो जाए पेट्रोल खत्म तो करें ये अमेजिंग ट्रिक अप्लाई, जानकर चौंक जाएंगे आप

Tips and Tricks: अगर आप भी बाइक या स्कूटी चलाते हैं तो यह खबर आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है, क्योंकि बाइक या स्कूटी चलाते हुए आपके साथ भी ये इंसीडेंट कभी ना कभी जरूर हुआ होगा कि आप की चलती बाइक या स्कूटी अचानक रास्ते में रुक गई और रुकने का कारण यह हुआ कि आपकी टंकी में तेल खत्म हो गया. तेल खत्म होने के बाद आपको बड़ी मशक्कत का सामन करना पढ़ता है, क्योंकि बीच रास्ते खत्म तेल होने पर पेट्रोल पंप तक स्कूटी या बाइक को लेकर जाना किसी जमीन खोदने से कम नहीं होता. आप धक्के मारकर या किसी की मदद लेकर स्कूटी या बाइक को पेट्रोल पंप तक ले तो जाते हैं जिसमें बहुत मेहनत और ताकत लगती है लेकिन इस खबर में हम आपको बताएंगे कुछ ऐसी Amazing Tips & Tricks जिसे अप्लाई कर के आप धक्का मारे बिना अपनी गाड़ी को पेट्रोल पंप तक बिना किसी मदद के ले जा सकते हैं. खबर को पूरा जरूर पढ़े और जानें Amazing Tips & Tricks.

• बाइक, स्कूटर को चोक से करें स्टार्ट

अगर आपकी बाइक या स्कूटी में अचानक से बीच रास्ते में तेल खत्म हो जाता है तो अब आपको अपनी स्कूटी और बाइक को पेट्रोल पंप तक पहुंचाने के लिए धक्का मारने की या किसी की मदद लेने की कोई जरूरत नहीं है, सबसे पहले आप चौक को खींचे और चौक खींचकर आप अपनी गाड़ी को पेट्रोल पंप तक ले जा सकते हैं क्योंकि आपको बता दें टंकी में पेट्रोल खत्म होने के बाद भी थोड़ा पेट्रोल रहता है जो इंजन तक चोक खींचने पर पहुंच जाता है. लेकिन एक बात को ध्यान रखे जब आप चौक से बाइक, स्कूटी को स्टार्ट करें तो लगातार रेस देकर उसे पेट्रोल पंप तक ले जाए बीच में कहीं रुके नहीं.

• फूंक से करें बाइक,स्कूटी स्टार्ट

बाइक स्कूटी का पेट्रोल खत्म होने पर आपकी फूंक भी एक दमदार असर करेगी जिससे आपकी गाड़ी स्टार्ट हो जायेगी. बाइक या स्कूटी का पेट्रोल खत्म होने के बाद आप बाइक की टंकी का ढक्कन खोल लें और एक तेज फूंक टंकी के अंदर को मारें और टंकी को तुरंत बंद कर दें. और फिर बाइक को स्टार्ट कर लें. तेज फूंक मारने पर टंकी में बचा हुआ थोड़ा बहुत पेट्रोल हवा की ताकत से इंजन तक चला जायेगा और आपकी बाइक स्टार्ट हो जाएगी जिसके बाद आप इसको 2 से 3km तक के खाली रोड पर चला सकते है लेकिन याद रखें अगर ये ट्रिक आप भीड़ भाड़ वाले इलाके में इस्तमाल करेंगे तो ये ट्रिक काम नहीं करेगी=

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments