taza hindi samachar

Today Cricket Breaking: भारत के स्टार विकेटकीपर ऋषभ पंत अपने बेहतरीन प्रदर्शन से फैंस का दिल जीत रहे हैं। इनकी विकेटकीपिंग धोनी के विकल्प के रूप में देखी जा रही है। धोनी जितने काबिल और कामयाब हर एक फील्ड में होना तो किसी भी खिलाडी के लिए चौनौती से कम नहीं होगा। अभी तक के कप्तान और खिलाडियों में एकमात्र धोनी ही ऐसे खिलाडी है जिन्होंने टीम इंडिया को आईसीसी के तीनों फॉर्मेट में भारत को ख़िताब दिलाया है।

महेंद्र सिंह धोनी की विकेटकीपिंग और उनके फुर्तीले थ्रो ने दुनिया को कई बार चौंकाया है। उनका थ्रो और कैच पकड़ने का स्टाइल आप भी लोग देखने को तरसते हैं। लेकिन टीम इंडिया को अब ऐसा ही एक विकेटकीपर मिला है, जो किसी कैच और अपने शिकार में धोनी से भी आगे निकल गया है। महेंद्र सिंह धोनी से टोटल आंकड़ों में निकलना तो अभी बहुत दूर है, लेकिन सबसे तेज शिकार में ऋषभ पंत ने धोनी को पीछे छोड़ दिया है। महेंद्र सिंह धोनी ने अपने 100 कैच पकड़ने के लिए 40 मैच खेले थे, जबकि ऋषभ पंत ने मात्र 27 मैचों में ही अपने 100 कैच पकड़ लिए।

टीम इंडिया का साउथ अफ्रीका दौरा अभी पूरा नहीं हुआ है। ऋषभ पंत की बेहतरीन विकेटकीपिंग और गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से सीरीज जीतने की उम्मीद जगी है। यह सीरीज जीतने के साथ ही अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीत का रिकॉर्ड भी बन जाएगा। अभी तक भारत ने अफ्रीका में एक भी टेस्ट सीरीज अपने नाम नहीं की है। टीम इंडिया के कप्तान रहे राहुल द्रविड़ ने पहली बार साउथ अफ्रीका में टेस्ट मैच जीताया था।

Latest News