Top 5 Cars In 2022: दक्षिण कोरियाई कार निर्माता हुंडई भारतीय बाजार में कुछ नए मॉडल लॉन्च करने की योजना बना रही है, जिनमें से शीर्ष पांच हमने यहां सूचीबद्ध किए हैं हुंडई के पास भारतीय बाजार के लिए पाइपलाइन में कई नए मॉडल हैं। दक्षिण कोरियाई कार दिग्गज एसयूवी पर बहुत अधिक ध्यान केंद्रित कर रही है, और यह बहुत जल्द यहां कुछ ईवी भी लाएगी। दिलचस्प बात यह है कि इनमें से कुछ आगामी वाहन 2022 में यहां लॉन्च होने वाले हैं। यहां, हमने शीर्ष पांच हुंडई कारों को सूचीबद्ध किया है, जिनके 2022 में भारत में लॉन्च होने की उम्मीद है, जिसके लिए खरीदारों के बीच बहुत उम्मीद है।

1. Hyundai Creta facelift
हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट को हाल ही में इंडोनेशिया में लॉन्च किया गया था, इसके 2022 की दूसरी छमाही में भारत में आने की उम्मीद है। अपडेटेड वर्जन एक अलग फ्रंट प्रावरणी को स्पोर्ट करता है, जो न्यू-जेन टक्सन से प्रेरित है, जो वर्तमान संस्करण की तुलना में स्पोर्टियर दिखता है। इंजन विकल्प – 1.5L NA पेट्रोल, 1.4L टर्बो-पेट्रोल, और 1.5L टर्बो-डीजल – हालांकि अपरिवर्तित रहेंगे।

2. Hyundai Venue facelift
हुंडई वेन्यू के लिए एक मिडलाइफ फेसलिफ्ट पर काम कर रही है, जिसके 2022 के दौरान किसी समय वैश्विक शुरुआत होने की उम्मीद है। यह भारतीय बाजार में भी थोड़ी देर बाद अपना रास्ता बनाएगी। वाहन में किए गए परिवर्तनों में अद्यतन स्टाइल और कुछ अतिरिक्त विशेषताएं शामिल होंगी, जबकि शेष वाहन अपरिवर्तित रहेंगे।

3. Hyundai Tucson
हुंडई टक्सन भारत में बहुत जल्द एक पीढ़ी परिवर्तन से गुजरने के लिए तैयार है, संभवतः 2022 की पहली तिमाही के दौरान। नए-जीन मॉडल का विश्व स्तर पर 2020 में अनावरण किया गया था, और इसमें पिछले-जीन संस्करण की तुलना में प्रमुख डिजाइन परिवर्तन और बेहतर उपकरण शामिल हैं। . निर्माता नई पीढ़ी के टक्सन के साथ भारतीय बाजार में एक हाइब्रिड या प्लग-इन हाइब्रिड पावरट्रेन ला सकता है।

4. Hyundai Kona EV
कोना ईवी हुंडई की वर्तमान लाइनअप में एकमात्र इलेक्ट्रिक वाहन है, और इसे 2022 में एक मिडलाइफ़ फेसलिफ्ट प्राप्त होगा। फेसलिफ़्टेड कोना का 2020 में विश्व स्तर पर अनावरण किया गया था, जिसमें अद्यतन स्टाइल (बाहरी और आंतरिक), एक उन्नत सुविधाओं की सूची और बेहतर सुरक्षा शामिल है। भारतीय बाजार में, यह संभवतः उसी 136 PS इलेक्ट्रिक मोटर द्वारा संचालित होगा, जो वर्तमान संस्करण के रूप में 39.2 kWh बैटरी से जुड़ा है।

5. Hyundai Ioniq 5
निर्माता Ioniq 5 के लॉन्च के साथ भारतीय बाजार में अपनी EV रेंज का विस्तार करेगा। यह सीबीयू आयात मार्ग के माध्यम से 2022 में किसी समय हमारे तटों पर पहुंचेगा, जिसका अर्थ है कि इसकी उच्च कीमत होगी। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर, Hyundai Ioniq 5 को दो बैटरी विकल्पों के साथ पेश किया जाता है – 72.6 kWh और 58 kWh – दोनों AWD और RWD वेरिएंट में उपलब्ध हैं।

Latest News