Friday, January 27, 2023
HomeIndiaट्रेन से यात्रा वालों की मौज, 8वीं वन्दे भारत ट्रेन घोषित. जानिए...

ट्रेन से यात्रा वालों की मौज, 8वीं वन्दे भारत ट्रेन घोषित. जानिए कितना सफर करेगी तय

नई दिल्ली: भारत सरकार और रेल मंत्रालय द्वारा रेल यात्रियों को बेहतरीन और आरामदायक सेवा देने के लिए तमाम बड़ी बड़ी कोशिश और नई नई ट्रेन सुविधाएं लाई जा रही है इसी क्रम में देशवासियों के लिए सरकार ने आठवीं वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को घोषित कर दिया है.

आपको बात दें की ये 8वीं वंदे भारत एक्सप्रेस लगभग 700 किलोमीटर का सफर तय करेगी. पीएमओ के एक आधकारिक बयान में मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को सिकंदराबाद को विशाखापत्तनम से जोड़ने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुबह 10:30 बजे इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे. जिसके बाद ये ट्रेन पटरियों पर दौड़ेगी.

मकर संक्रांति के अवसर पर यानी 15 जनवरी 2023 (रविवार) को देश को एक और वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात मिली. कहां जा रहा है कि 700 किलोमीटर का सफर यह महज 8 घंटे में पूरा कर देगी. इस बात की जानकारी रेलवे मंत्रालय द्वारा ट्वीट कर के भी दी गई जिसमें लिखा गया की….l

All set to serve the people of Telangana & Andhra Pradesh! Catch glimpses of the 8th Vande Bharat Express soon to be flagged off by Hon’ble Prime Minister Shri @narendramodi.

आपको बता दे की देश की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस नई दिल्ली से वाराणसी के बीच 2019 में शुरू की गई थी. सरकार ने इस पहली वंदे भारत एक्सप्रेस को आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर देश भर में 75 वंदे भारत एक्सप्रेस चलाने की योजना बनाई थी.

बात अगर आपको इस ट्रेन की रूट की बताए तो इस ट्रेन का रूट तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के सभी रास्ते को कवर करेगी.आंध्र प्रदेश में विशाखापत्तनम, राजमुंदरी और विजयवाड़ा स्टेशनों पर और तेलंगाना में खम्मम, वारंगल और सिकंदराबाद स्टेशनों पर रुकेगी. यानी काम स्टेशन पर ये ट्रेन रुकेगी जिसका सीधा फायदा यात्रियों को होगा.

सुविधा की बात करें तो इस ट्रेन में तमाम वीआईपी वाली सुविधाएं दी गई है. चाहे खाने की बात करे या इसके आरामदायक सीट्स की सभी एक दम फर्स्ट क्लास रखी गई है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments