UP Election 2022: गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को यूपी चुनाव को लेकर भाजपा की एक महत्वपूर्ण बैठक में भाग लिया। क्योंकि पार्टी ने नामों को अंतिम रूप देने के लिए केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक से पहले राज्य विधानसभा चुनावों के शुरुआती चरणों के लिए अपने संभावित उम्मीदवारों की सूची बनाई जा रही है।

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और यूपी भाजपा प्रमुख स्वतंत्र देव सिंह ने भी पार्टी की इस महत्वपूर्ण बैठक में भाग लिया। इसके अलावा इसके राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा के साथ कई अन्य नेता भी शामिल हुए। कोरोनोवायरस के चलते ये वर्चुअल जुड़े थे।

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि पार्टी का अभियान, विशेष रूप से 15 जनवरी तक चुनाव आयोग द्वारा रैलियों और रोड शो पर प्रतिबंध लगाने के फैसले के मद्देनजर, अपनी रणनीति के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करना था।

सूत्रों के अनुसार, उत्तर प्रदेश में सात चरणों में होने वाले मतदान के पहले चरण के लिए 14 जनवरी से नामांकन दाखिल करने के साथ ही पार्टी के सीईसी उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए इस सप्ताह के अंत में बैठक कर सकते हैं।

पहले चरण में 10 फरवरी को 58 सीटों पर और दूसरे चरण में 14 फरवरी को 55 सीटों पर मतदान होगा और बीजेपी जल्द ही इन निर्वाचन क्षेत्रों के लिए अपने अधिकांश उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर सकती है।

Latest News