Friday, January 27, 2023
HomeIndiaWeather Forecast: सर्दी के दिनों में बदलने जा रहा मौसम का मिजाज,...

Weather Forecast: सर्दी के दिनों में बदलने जा रहा मौसम का मिजाज, इन हिस्सों में होगी बारिश

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली सहित देश के कई राज्यों में कड़ाके की ठंड पढ़ रहीं है. कुछ राज्य में तो ऐसा हाल हो गया है कि शिमला,नैनीताल वाली ठंड पश्चिमी यूपी और हरियाणा में आ गई है. और बात करें सूर्य देवता की तो सूर्य देवता के दर्शन कई दिनों से नहीं हो पाएं है. और इतनी ठंड का कारण यह है कि पहाड़ी इलाकों में जमकर बर्फबारी हो रही है. जिसके कारण कई राज्यों में तो स्कूल भी बंद करने के निर्देश भी जारी कर दिए हैं. इसी बीच मौसम विभाग ने भी सूचना जारी करते हुए जानकारी दी है कि देश के कई इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना है.

कहां हो सकती है बारिश

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार लगातार तापमान में गिरावट होती दिखाई दे रही है. और पहाड़ी इलाकों की बात करें तो वहां की नदियां और झीलें एक दम जम चुकी है. कई इलाकों में तो ठंड का तापमान 5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच चुका है. ऐसे में मौसम विभाग का कहना है कि अगले कुछ दिनों तक ठंडी हवाएं और सर्द मौसम रहेगा.

मौसम विभाग ने कई राज्यों के लिए अलर्ट भी जारी कर दिया है और कहा है की अभी कई दिनों तक लगातार ठंडी हवाएं और कड़ाके की ठंड जैसी स्थिति बनी रहेगी. और जिन इलाकों में ऐसी स्थिति रहेगी उनमें दिल्ली, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, चंडीगढ़ आदि जैसे इलाके शामिल है.

इसके अलावा कई जगहों पर मौसम विभाग ने बारिश होने की भी जानकारी भी दी है जिनमें तमिलनाडु और केरल के कई इलाके शामिल है. तो अगर आप भी इनमें से किसी इलाके में रहते हैं तो अलर्ट हो जाइए. और इस कड़ाके की ठंड में सावधान रहिए. देशभर लगातार तापमान में परिवर्तन दिखता जा रहा है. उत्तर प्रदेश, हरियाणा के तमाम हिस्सों में शीतहर का प्रकोप थमता नहीं दिख रहा.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments