Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और राजस्थान सहित निकटवर्ती राज्यों में हुई बारिश से ठिठुरन बढ़ गई है। बुधवार पूरे दिन हुई हल्की बारिश से तापमान घटकर 15.7 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। यह इस मौसम का न्यूनतम तापमान है। मौसम खुल्न पर उमस की संभावना फिर से बारिश के संकेत दे रही है। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली और राजस्थान में नौ जनवरी तक बादल होने के साथ ही बारिश की संभावना बनी रहेगी।

यहां हुई अच्छी बारिश
दिल्ली और राजस्थान सहित कई राज्यों में हुई इस बारिश से तापमान में गिरावट होने के साथ ही सर्दी भी बढ़ी है। इस बारिश से प्रदुषण में गिरावट आई है। मौसम खुलने के साथ ही सर्दी बढ़ने लगेगी। बागल छाए रहने से गर्मी और उमस में थोड़ी वृद्धि होगी।

9 जनवरी को बदलेगा मौसम
भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक 7 और 9 जनवरी को मौसम में बदलाव देखने को मिलेंगे। लगातार पश्चिमी विक्षोभ के चलते नौ जनवरी तक बारिश की स्थिति बनी रहेगी। नौ जनवरी तक बादल छाए रहने और बारिश होने की संभावना है। तापमान में शनिवार से वृद्धि देखी जा सकेगी।

तापमान में गिरावट
‘स्काइमेट वेदर’ के उपाध्यक्ष महेश पालावत ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के हटने के बाद सर्दी अचानक से बढ़ेगी। और पारा चार डिग्री सेल्सियस तक नीचे चला जाएगा। राजधानी में एक या दो बार बारिश और होने की संभावना है।

Latest News