yamaha yzf r7 latest price

Yamaha YZF R7: यामाहा वाईजेडएफ आर7 बेहतरीन स्पोर्ट्स बाइक है। यह ब्रांड के वायजेडएफ-आर6 मॉडल की जगह लेने वाली है। नई यामाहा वाईजेडएफ-आर7 को करीब 6 लाख रुपये की कीमत पर लाया गया है। yamaha yzf R7 बाइक में 689 सीसी इंजन इस्तेमाल किया गया है। yamaha yzf R7 बाइक की आकर्षक डिजाईन, आधुनिक फीचर्स ही फैंस को दीवाना कर रहे हैं। yamaha yzf R7 बाइक 2022 में दो रंगों के विकल्प (ब्लू व ब्लैक) में उपलब्ध है। इसमें एमटी-07 के जैसा ही इंजन लगाया गया है जो 8,750 आरपीएम पर 72।3 बीएचपी का पॉवर देता है। 6500 आरपीएम पर 67 न्यूटन मीटर का टार्क भी जनरेट करता है।

इसमें स्लिप असिस्टेड क्लच के साथ 6 स्पीड गियर है। इस बाइक में सीपी2 क्रॉसप्लेन इंजन तकनीक काम में ली गई है। इस तकनीक में 270 डिग्री का क्रैंक व अनईवन फायरिंग आर्डर काम में लिया जाता है। जो इंजन को एक्स्ट्रा ताकत प्रदान करता है। yamaha yzf R7 बाइक में स्टील फ्रेम का इस्तेमाल किया गया है। इससे बाइक को अधिक अधिक गति पर भी स्थिर बनाये रखने में मदद मिलती है। इसके डिजाईन में यामाहा के आर सीरीज वाले मॉडल की तरह ही रखा गया है।

सेंट्रल एयर इनटेक भी बाइक में दिया गया है जो एलईडी हेडलैंप व कोबरा के दोनों किनारों पर वाय आकार के एलईडी डीआरएल के लगाया गया है। इसमें एलईडी टेललैंप बाइक को बेहतरीन लुक भी देते हैं, साथ ही विंडस्क्रीन, क्लिप ऑन हैंडलबार भी दिया गया है। 13 लीटर का फ्यूल टैंक लम्बी राइडिंग और बेहतर पोजीशन के लिए रियर सेट फूटपेग भी दिया गया है।

41 मिमी का केवायबी यूएसडी फोर्क भी बेहतर सस्पेंसन के लिए दिया गया है। सामने व पीछे लिंक टाइप मोनो शॉक भी दिया गया है। कंपनी ने बाइक के चेसिस में भी बदलाव किया है ताकि इसकी हैंडलिंग को अच्छा डिजाइन दिया जा सके। इसका पहिया एमटी-07 से 5 मिमी छोटा है।

इस बाइक में 298 मिमी का डुअल डिस्क ब्रेक, चार पॉट कैलीपर और पीछे 245 मिमी का डिस्क ब्रेक है। बाइक में 17 इंच के अलॉय व्हील हैं। डिजिटल टीएफटी डिस्प्ले भी लगाया गया है। डुअल चैनल एबीएस, वैकल्पिक वन-वे क्विक शिफ्टर भी इनबिल्ट है। इस बाइक को जल्द ही भारत में भी लांच किया जा सकता है। भारतीय बाजार में यामाहा वायजेडएफ-आर7 की लॉन्चिंग के साथ ही अन्य बाइक को कड़ी टक्कर मिलेगी।

Latest News