अब गिरेगी आधार से जिओ सिम लेने वालों पर गाज, बचने के जल्द करें ये उपाय

 मुफ्त  इंटरनेट से लेकर वॉयस, वीडियो और एसएमएस जैसी फ्री सेवाएं  देने वाला रिलायंस जियो का स्वागत  ऑफर 31 दिसंबर तक को बंद होने जा रहा है। फिलहाल अभी तो देश में लोग जिओ 4जी सिम लेकर इसका भरपूर उपयोग  कर रहे हैं। लेकिन रिलायंस जियो सिम काम में लेने  वालों के लिए अब ये बेहद जरूरी खबर हैं। खासकर उन उपभोक्ताओं  लिए जिन्होंने अपना आधार कार्ड देकर यह सिम ली है और साथ ही  फिंगरप्रिंट स्कैन वेरिफिकेशन नहीं कराया। इसके अतिरिक्त  अगर आपने किसी दूसरे राज्य या केंद्र शासित प्रदेश के पहचान पत्र के जरिए किसी और राज्य में सिम ली है अब आपके लिए मुश्किल हो सकती है। क्योंकि यह खबर है कि ऐसे यूजर्स के नंबर जल्द से जल्द  बंद कर दिए जाएंगे।

relince gio problem

यह भी पढ़ें : 2000 के नोट को पानी से धोते ही उड़ जाएंगे आपके होश, देखें ये VIDEO.

अत्यंत जरूरी है फिंगरप्रिंट वेरिफिकेशन
यह रिपोर्ट जिसमे  अगर आपने फिंगरप्रिंट वेरिफिकेशन नहीं कराया है तो भी आपको बड़ी मुश्किल हो सकती है। क्योंकि इसके शुरुआत में ज्यादातर लोगों ने रिलायंस जियो  कंपनी की सिम सिर्फ अपना आधार कार्ड और फोटो देकर ली है। हालांकि इसके लिए अब लोगों को अपने नजदीक  ही  रिलायंस डिजिटस स्टोर या कंपनी के आधाकिरक  स्टोर पर जाके  फिंगरप्रिंट वेरिफिकेशन करवाया जा सकता है। ऐसे में कई उपभोक्ताओं  को रिलायंस जियो की तरफ से ऐसे सन्देश  मिलने शुरू हो गए हैं। इन संदेशों में ग्राहकों से वेरिफिकेशन कराने और पहचान देने को मुख्य रूप से कहा गया है। इस सन्देश  में यह भी लिखा है कि अगर ऐसा न किया गया तो आपका यह नंबर जल्द बंद कर दिया जाएगा।

जरूर पढ़ें : नोटबंदी: बैंक हुए मालामाल , अब आम जनता के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी

एक निश्चित समय के दौरान कराएं वेफिकेशनकंपन की ओर से नयः  कहा जा रहा है कि जिन उपभोक्ताओं  ने वेरिफिकेशन नहीं कराया है उनका नंबर शीघ्र ही बंद कर दिया जाएगा। नंबर बंद होने का सीधा मतलब आप अनलिमिटेड फ्री 4G इन्टरनेट  और फ्री वॉयस कॉलिंग वाला वेलकम ऑफर्स उपयोग में नहीं ले सकेंगे । हालांकि इसके लिए कंपनी ने लोगों को सन्देश  के जरिए समय सीमा भी दे  दी जा रही है।

वेरिफिकेशन के लिए आप यहाँ जाये
कंपनी के मुताबिक जिन ग्राहकों ने बाहर राज्य के आधार कार्ड से E-KYC के जरिए जिओ सिम ली है उन्हें सिम बंद होने का सन्देश भेजा जा रहा है। ऐसे उपभोक्ताओं  को रिलायंस जियो की सेवाओ  के लिए ऐक्टिवेशन कोड के साथ रिलायंस डिजिटल ऑफिस जाना होगा और अपनी पहचान  वहां पेश करनी होगी।
जल्द आ रही जिओ की ये पांच नई सेवाएं

यह भी  पढ़ें : मोबाइल से अपने खाते में इस ट्रिक से जमा करवाएं पैसा, नहीं होगी परेशानी : देखें विडियो

रिलायंस जियो कंपनी अब जल्द ही अपनी पांच धमाकेदार सेवाएं लॉन्च करने जा रही है। इससे कंपनी बाजार में एक बार फिर से वहीँ सुर्खियां बटोरने के लिए तैयार है। जिसमें से फाइबर टू होम (FTTH), जियो टीवी के लिए सेट टॉप बॉक्ससेवा , जियो मीडिया शेयर ऐप, जियो स्मार्ट होम तथा पब्लिक वाईफाई भी शामिल हैं।

Latest News