पहले चरण में 70 लाख स्मार्टफोन देने की होगी घोषणा!
free mobile by modi govt

नई दिल्ली.  केंद्र सरकार देश के लाखों गरीबों को इंटरनेट डेटा समेत स्मार्ट फोन मुफ्त में दे सकती है। पहले चरण में 70 लाख स्मार्ट फोन देने की घोषणा हो सकती है।
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सरकार एक फरवरी को पेश होने वाले बजट में इसका ऐलान कर सकती है।वित्त व दूरसंचार मंत्रालय को रिपोर्ट बनाने को कहा गया है।

देखें विडियो : नई नवेली भाभी जी ने बैडरूम में मैक्सी पहन किया जबरदस्त डांस

पर्याप्त है फंड
मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, सरकार इस योजना के लिए यूनिवर्सल सर्विस ऑब्लिगेशन फंड से पैसा जुटाएगी। यह एक ऐसा फंड है, जो हर साल टेलीकॉम कंपनियों को अपने लाभ में से सरकार के पास जमा कराना जरूरी होता है। इससे 2002 से 2014 तक 66 हजार करोड़ रुपए जमा हुए। इसमें से 25 हजार करोड़ रुपए ही खर्च हुए हैं।

सिर्फ बीपीएल वालों को ही मिलेगा लाभ
गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले लोगों को ही इस योजना का लाभ मिलेगा। वैसे लोग जो बीपीएल कोटे के अंतर्गत आते हैं सरकार उन्?हें ही इस योजना का लाभ देगी और वैसे लोगों को ही मुफ्त स्मार्टफोन दिया जाएगा।

देखें वायरल विडियो : युवती ने किया आत्महत्या का विडियो फेसबुक पर live

डिजिटल लेन-देन को बढ़ावा…
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सरकार इस योजना को डिजिटल लेन-देन को बढ़ावा देने की स्कीम से भी जोड़ सकती है। सरकार का मानना है कि इस योजना से दोहरा फायदा होगा। जहां लाखों बीपीएल गरीबों को स्मार्ट फोन देने से सरकार की लोकप्रियता बढ़ेगी, वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में डिजिटल लेन-देन को भी बढ़ावा मिलेगा।

Latest News