अब यह कंपनी भी देगी  देश में जन्म लेने वाली प्रत्येक बिटिया को 11 हजार : यहाँ देखें

bitiya 11000

 भारत में जन्म लेने वाली प्रत्येक  बच्ची को 11 हजार रुपए दिए जायेंगे। स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र की प्रमुख कंपनी ऑक्सी हेल्थकेयर ने भारत  भर में कहीं भी जन्म लेने वाली बिटिया  के खाते में जन्म लेते  ही 11 हजार रुपए जमा कराने की घोषणा की है।
आइडिया ओलंपिक से आया
कंपनी ने अपने एक बयान में  बताया कि रियो ओलंपिक में महिलाओं के शानदार प्रदर्शन से उत्साहित होकर  ऑक्सी गर्ल डेवलपमेंट प्रोग्राम शुरू किया है।

महिलाओं को पुरुषों के बराबरी का हक दिलाने का प्रयास
कंपनी  की सह संस्थापक शीतल कपूर ने कहा कि ऑक्सी ने देश की नयी पीढ़ी के सर्वांगीण स्वास्थ्य विकास  का दृष्टिकोण बनाया है। वह महिलाओं को  स्वास्थ्य के साथ  उन्हें पुरषों के बराबर  सम्मान दिलाने के लिए प्रयासरत है।

देखें विडियो :वजह तुम हो: एक मिनट का ये इंटीमेट सीन ही है इस फिल्म की आत्मा 

कंपनी ने किया 1,000 करोड़ रुपए का बजट तय
रियो ओलंपिक में रजत एवं कांस्य पदक विजेता लड़की  के बाद कंपनी देश में जन्म लेने वाली प्रत्येक बिटिया  को सोना जीतने में मदद करना चाहती है। कंपनी ने ऑक्सी गर्ल डेवलपमेंट कार्यक्रम  के तहत प्रतिवर्ष के1,000 करोड़ रुपए का बजट तय किया है।

देखें वीडियो  : बिग बोस विजेता  ने की सभी हदें पार,इंटीमेट सीन उड़ा देगा आपके होश

 माता-पिता से कोई भी सहयोग राशि नहीं
कंपनी के प्रबंध निदेशक पंकज गुप्ता का कहना है  कि इसके लिए हम देश में कहीं भी जन्म लेने वाली बिटिया  के माता-पिता से किसी भी प्रकार की सहयोग राशि नहीं लेंगे और 11 हजार रुपए की संपूर्ण राशि कंपनी उस बिटिया  के नाम से खाता खुलवाकर खुद ही जमा करेगी। इसके लिए कंपनी की  किसी प्रकार की छिपी हुई शर्तें नियम नहीं हैं। इसके लिए कंपनी ने  सालाना 1,000 करोड़ रुपए का बजट तय किया है।

देखें वीडियो  : इस हरियाणवी लड़की का डांस देख भूल जाएंगे सपना का डांस

18 साल की होने तक नहीं निकाल सकते  रकम
कंपनी की और से  बताया कि 18 साल पूरा करने के बाद बिटिया  अपने खाते से यह रकम निकाल सकती है । फिर रकम निकासी के बाद  लड़की अपने धन का  अपनी मर्जी से इसका उपयोग शिक्षा, व्यवसाय अथवा विवाह आदि में कर सकेगी।

Latest News