फिर से हो सकती हैं पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक  – राजनाथ
Rajnath singh

 गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को कड़ी  चेतावनी के साथ  कहा है कि उसके इलाके में भारतीय सेना  की और से सर्जिकल स्ट्राइक की संभावनाओं से इनकार नहीं किया जा सकता।
राजनाथ ने एक निजी टीवी चैनल के साथ साक्षात्कार में यह कहा कि पाकिस्तान हमारा पड़ोसी है। अगर उसमें  अच्छा बदलाव होता है तो हमें कोई कदम  उठाने  की जरूरत नहीं है। लेकिन  आतंकवादी संगठन या कोई अन्य तरह से  भारत को निशाना बनाता है तो हम कोई भी  गारंटी नहीं दे सकते कि सर्जिकल स्ट्राइक आगे नहीं दोहरायी जायेंगी। उन्होंंने  सरगना हाफिज सईद को हाल में नजबंद किये जाने को एक  आंखों में धूल झोंकने  जैसा करार दिया और कहा कि अगर पाक सरकार आतंकवाद खात्मे  के लिये वाकई गंभीर होता  तो कानून का सहारा लेता, उस पर आरोप तय कर उसे जेल में बंद करता।
उन्होंने साथ ही  भगोड़े माफिया डॉन दाऊद इब्राहिम के बारे में भी बताया कि उसे पकडऩा अब थोड़े ही समय की बात है। साथ ही  कहा कि मुझे भरोसा है कि हम उसे भारत वापस लाने में कामयाब हो जाएंगे। यह एक मौके की बात है।  पाकिस्तान के बारे में कठोरता बरत रहे गृहमंत्री राजनाथ सिंह  ने चीन के बारे में सधी हुई  सी प्रतिक्रिया व्यक्त की।  सरगना मौलाना मसूद अजहर जैसे आतंकी को संयुक्त राष्ट्र के तहत प्रतिबंधित करने सम्बंधित  भारत के प्रयासों पर चीन के अड़ंगे पर उन्होंने चीन की सीधी सीधी आलोचना नहीं की।
उन्होंने यह भी  कहा कि शायद चीन ने अपने आंतरिक हालात के कारण भारत का समर्थन नहीं किया। लेकिन हमें उम्मीद है कि वे आने वाले समय  में हमारा समर्थन अवश्य करेंगे। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा अभी सात इस्लामिक देशों के नागरिकों को अपने देश का वीजा देने पर रोक लगाने के निर्णय के सवाल पर राजनाथ  सिंह ने कहा कि ट्रंप ने स्थानीय स्तर पर भी आतंकवाद के खतरे का अच्छे से आकलन करने के बाद ही  ऐसा  निर्णय लिया होगा।

Latest News