JIO mobile Phone Rs 95 By Bhamashah Card भामाशाह कार्ड धारकों को जल्द ही चुनावी सौगात के तौर पर सरकार द्वारा कुछ छूट देकर जिओ मोबाइल फ़ोन उपलब्ध करवाया जाएगा।  इसके लिए सरकार ने जिओ के साथ मिलकर जिओ भामाशाह योजना तैयार की है।  इस योजना को लागू को पुरे प्रदेश में लागू करने की योजना जल्द ही शुरू होगी। दरअसल यह योजना 1 से 30 सितम्बर के मध्य संचालित होनी है, लेकिन सरकार के व्यस्त कार्यक्रम और महीने की शुरूआत में अवकाश के चलते योजना में थड़ा समय लगेगा। चुनावी साल में लाभार्थियों के लिए सरकार ने पूरी जान झोंकी हुई है।  मतदाताओं को लुभाने के लिए सरकार कोई कसार नहीं छोड़ना चाहती।  कंपनी द्वारा दिए जाने वाले मोबाइल की वैद्यता अवधि 6 महीने की रहेगी।  इसके अलावा एक जीबी डाटा प्रतिदिन इंटरनेट के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। सूचना एवं प्रोधोगिकी विभाग के प्रमुख शासन सचिव अखिल अरोड़ा ने इस संबंध में प्रदेश के सभी कलेक्टरों को सूचित कर दिया है।
 JIO mobile Phone by bhamashah card scheme in rajasthan

जानिए कैसे मिलेगा 95 रूपए में मोबाइल How to know about jio phone in rs 95
कंपनी की ओर से कैंप के माध्यम से व जिओ स्टोर व रिटेलर्स के माध्यम से मोबाइल का वितरण किया जाएगा।  इसके लिए उपभोक्ता को 1095 रूपए देने होंगे।  इसके साथ ही भामाशाह कार्ड भी देना होगा। सॉफ्टवेयर में भामाशाह कार्ड नंबर डालने के बाद उपभोक्ता के भामाशाह कार्ड से लिंक बैंक खाते में सरकार द्वारा 500 रूपए की सब्सिडी भेज दी जाएगी। इसके अलावा 500 रूपए का बैलेंस मोबाइल के वॉलेट में मिलेगा।  इस बैलेंस को पेटीएम या अन्य किसी रेचगे सेवा में ट्रांसफर कर सकते हैं।

भामाशाह एप डाउनलोड करने पर ही मिलेगा बैलेंस  Jio phone in Rs 95
स्कीम के तहत 500 रूपए का बैलेंस जो ई-वॉलेट में मिलेगा, उसके लिए शर्त रखी गई है।  यह बैलेंस भामाशाह एप डाउनलोड करने की स्थिति में ही उपभोक्ता को दिया जाएगा।  दरअसल एप में सरकार की तमाम लाभकारी योजनाओं का जिक्र है।  सरकार का उद्देश्य भी यही है कि दूर दराज के क्षेत्रों सहित सभी जगह जानकारी पहुंचा मोबाइल के जरिये इनका प्रचार किया जाएगा। 

Latest News