रिलायंस Jio की सालाना बैठक में कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने बड़ा ऐलान और घोषणा की। घोषणा में एकJio Phone 2 का ऐलान किया गया है वहीं Jio की मच अवेटेड ब्रॉडबैंड सेवा Jio GigaFiber  को भी लॉन्च कर दिया गया है। बता दें कि गीगा फाइबर के जरिए बेहद ही सस्ती दरों पर हाईस्पीड ब्रॉडबैंड कनेक्शन मिलेगा।
jio phone 2 online booking

गुरुवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज की 41 वीं वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने नई ब्रॉडबैंड सेवा जियो गिगाफाइबर सहित कई घोषणाएं कीं। उन्होंने पिछले साल जियो की ऐतिहासिक उपलब्धियों को सूचीबद्ध किया और कई आगामी लॉन्च के लिए रोडमैप भी साझा किया। रिलायंस जियो अपने लॉन्च के करीब 22 महीने में 200 मिलियन ग्राहक अंक पार कर चुका है, और इसमें कोई संकेत नहीं है। आने वाली ब्रॉडबैंड सेवाओं के अलावा, घोषणाओं में जैव फोन में व्हाट्सएप और यूट्यूब समर्थन, जोयो फोन 2 और जियो स्मार्ट होम एक्सेसरीज़ सूट का लॉन्च, और भी बहुत कुछ शामिल था। इसके अतिरिक्त, अंबानी ने शेयरधारकों को यह भी बताया कि कंपनी अपने फ्लैगशिप टेक्नोलॉजी प्लेटफार्म जैयो का उपयोग करके ऑनलाइन और ऑफलाइन मार्केटप्लेस को एकीकृत करने की योजना बना रही है। जबकि जिओ गिगाफाइबर और जियो फोन 2 ने इस कार्यक्रम में ज्यादातर स्पॉटलाइट हटा दिए, रिलायंस एजीएम 2018 में घोषित सभी महत्वपूर्ण चीजें यहां दी गई हैं।

Jio GigaFiber
बता दें कि जियो गीगा फाइबर की मदद से अब ग्राहक बड़ी आसानी से 600 टीवी चैनलों का मजा ले सकेंगे। बता दें कि जियो के गीगा फाइबर ब्रॉडबैंड सर्विस है जो कि टीवी के लिए एक सेटअप बॉक्स के साथ आएगा। इसमें टीवी कॉलिंग फीचर भी दिया गया है। बता दें कि गीगा फाइबर के अलावा आज लॉन्च किए गए Jio Phone 2 को भी पिछले साल लॉन्च किए गए Jio फ़ोन से बेहतर बनाया गया है जिससे यह ग्राहकों को काफी पसंद आएगा। Jio के इस फोन में आप फेसबुक, व्हाट्सऐप के अलावा भी और कई सारे फोन इस्तेमाल कर सकते हैं। इस फोन की कीमत 2,999 रुपये है लेकिन आप अपना पुराना फ़ोन एक्सचेंज करके इसे महज 501 रुपये में खरीद सकते हैं।

रिलायंस ने आधिकारिक तौर पर जियो गिगाफाइबर फाइबर-टू-द-होम (एफटीटीएच) ब्रॉडबैंड सेवा लॉन्च की है। पूर्व में जियो फाइबर के रूप में जाना जाता है, कंपनी 1,100 शहरों में घरों, व्यापारियों, छोटे और मध्यम उद्यमों और बड़े उद्यमों के साथ फाइबर कनेक्टिविटी बढ़ाने की योजना बना रही है। मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली रिलायंस जियो का दावा है कि जियो गिगाफाइबर सबसे उन्नत फाइबर आधारित ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी समाधानों में से एक है, और 1 जीबीपीएस तक की गति प्रदान करता है।

जियो गिगाफाइबर को एक-एक-एक समाधान के रूप में बताया जा रहा है जो ब्रॉडबैंड, आईपीटीवी, लैंडलाइन, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, आभासी वास्तविकता गेमिंग और उससे परे का ख्याल रखता है। यह गीगा टीवी सेट-टॉप बॉक्स और स्मार्ट होम डिवाइस की मदद से टीवी पर भी काम करेगा। गीगा टीवी के साथ जो भी जिओ गिगाफाइबर नेटवर्क पर अन्य टीवी, फोन और टैबलेट पर फोन कॉल करने में सक्षम होंगे।

Jio Phone 2
जियो फोन 2, 4G फीचर फोन लॉन्च किया गया था। यह 2017 में लॉन्च किए गए मॉडल की तुलना में डिज़ाइन के मामले में कुछ सुधारों के साथ आया । जियो फोन 2 को जियो फोन का उच्च अंत संस्करण माना जाता है, हालांकि ऐसा लगता है कि यह वही विनिर्देशों को सहन करता है। यह रुपये की एक प्रारंभिक कीमत पर उपलब्ध होगा। 15 अगस्त से 2,999। फोन एक पूर्ण QWERTY कीपैड के साथ  है। व्हाट्सएप और यूट्यूब जैसे लोकप्रिय अनुप्रयोगों के लिए समर्थन भी जियो फोन 2 के साथ-साथ पिछले साल लॉन्च किए गए मूल हैंडसेट के लिए भी घोषित किया गया था।

Latest News