नई दिल्ली। दुनिया का सबसे बड़ा मोबाइल का बाजार भारत है, ऐसे में दुनियाभर की मोबाइल कंपनियां भारत में अपने फोन लॉन्च करने को बेताब हैं। ऐसी ही एक कंपनी है आईटेल। आईटेल ने गुरुवार को अपना एक शानदार फोन बाजार में उतारा है, ये फोन A सीरीज का है और फोन का नाम Itel A60  है। आईटेल का ये शानदार फोन कंपनी का लेटेस्ट फोन है। इस ओपन की सबसे बड़ी खासित इसकी कीमत है। बजट में आने वाले इस फओन में कंपनी 6.6-इंच का LCD डिस्प्ले दे रहा है। इस स्मार्ट फोन में कंपनी एंड्रॉयड 12 गो ऑपरेटिंग सिस्टम दे रही है और फोन में 32GB मेमोरी दी गई है। इस आर्टिकल में आपको बताने जा रहे हैं इस बजट फोन के शानार फीचर्स के बारे में।

Itel A60 फोन जो सिंगल स्लॉट के साथ है उसकी कीमत देश में 2GB रैम और 32GB रोम वेरिएंट वाले स्मार्ट फोन की कीमत 5,999 रुपये है। ये फओन यदि आप खरीदने का मन बना रहे हैं तो इस फोन में आपको तीन कलर ऑप्शन मिलेंगे, एक तो ब्लू दूसरा ब्लैक तीसरा ग्रीन कलर में कंपनी ने लॉन्च किया है। ये फोन आपको Itel स्टोर और रिटेल आउटलेट स्टोर पर मिल सकता है।

यदि Itel A60 समार्ट फोन के स्पेसिफिकेशन को देखें तो, कंपनी इसमें वाटरड्रॉप नॉच दे रही है जो  120Hz टच सैंपल रेट को सपोर्ट करने वाला है जिसमें 6.6 इंच HD+ (720 x 1,612 पिक्सल के साथ IPS LCD डिस्प्ले दे रही है।

इस फोन में कंपनी Android 12 का (Go edition) ऑपरेटिंग सिस्टम दे रही है। Itel A60 स्मार्ट फोन में कंपनी 2GB रैम के साथ 1.4GHz क्वॉड-कोर SC9832E प्रोसेसर दे रही है।

यदि आप फोटोग्राफी के शौकीन हैं तो इस फोन में आपको कंपनी रियर LED फ्लैश के साथ डुअल 8MP AI कैमरा दे रही है। यदि इस फोन के सेल्फी कैमरे की बात करें तो फ्रंट में कंनी 5MP कैमरा दिया गया है। यदि इस फोन के सिक्योरिटी फीचर्स की बात करें तो Itel A60 में फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया जो फेस अनलॉक करता है।

Itel A60 स्मार्ट फोन में कंपनी 32GB इंटरनल मेमोरी दे रही है। यदि आप इस फोन की मेमोरी को बढ़ाना चाहते हैं तो एक्सटर्नल कार्ड की मदद से 128GB तक बढ़ा सकते हैं। इस फोन में कंपनी 5,000mAh की बैटरी दे रही है। Itel A60 स्मार्ट फोन के लिए कंपनी 750 घंटे के स्टैंडबाय टाइम का दावा कर रही है।